हरियाणा

haryana

भिवानी: विदेश से आए युवक को पुलिस ने किया क्वारंटाइन

By

Published : Mar 27, 2020, 10:51 AM IST

विदेश से लौट व्यक्ति को घरों में क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से कुछ लोग घरों में रहने की बजाय बाहर घूमते रहते हैं. ऐसे ही एक व्यक्ति को प्रशासन ने अस्पताल में क्वारंटाइन किया.

Police quarantined a man in bhiwani
भिवानी: विदेश से आए युवक को पुलिस ने किया क्वारंटाइन

भिवानी: कोरोना के कहर के बावजूद कुछ लोग सरकार और स्वास्थ्य विभाग के नियम व निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं. भिवानी स्वास्थ्य विभाग व पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए वीरवार को पांचवे आदमी को काबू कर लोहानी अस्पताल भेज कर क्वारंटाइन किया है.

ये वो लोग हैं जो खुद के साथ दुसरों की जान के दुश्मन बने हुए हैं. कोरोना के कहर ने पूरी दुनिया को डराया हुआ है. इस जानलेवा और लाइलाज बीमारी के चलते सरकार और स्वास्थ्य विभाग बार-बार लोगों को जागरूक व अलर्ट कर रहा है.

भिवानी: विदेश से आए युवक को पुलिस ने किया क्वारंटाइन

बावजूद इसके कुछ लोग सरकार व स्वास्थ्य विभाग के आदेशों व निर्देशों की पालना नहीं कर रहे. ये ज्यादातर वो लोग हैं जो विदेश से लौटे हैं और उन्हें उनके घरों में क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से कुछ लोग घरों में रहने की बजाय बाहर घुमते रहते हैं.

ऐसे लोगों पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लोहानी गांव स्थित अस्पताल भेजती है. यहां संदिग्ध के संपर्क में आए या विदेश से आए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए 100 बैड की व्यवस्था की गई है.

ऐसे ही एक व्यक्ति को संयुक्त अभियान के तहत खरक गांव से काबू कर यहां भेजा गया है. ये व्यक्ति 20 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. इसे स्वास्थ्य विभाग ने 22 मार्च से 5 अप्रैल तक घर पर क्वारंटाइन किया था, पर शिकायत आ रही थी कि ये घर में रहने की बजाय गांव में बाहर घूम रहा है. इसी शिकायत के आधार पर जिला कोऑर्डिनेटर डॉ. राजेश कुमार व पुलिस इंस्पेक्टर श्रीभगवान की टीम ने खरक गांव से इसे काबू कर लोहानी अस्पताल भेज कर क्वारंटाइन किया है.

डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के आदेशों की अवहेलना करने पर राजेश को काबू कर लोहानी अस्पातल में क्वारंटाइन किया गया है.

आपको बता दें कि लॉकडाउन में अगर आपको किसी तरह की सहायता की जरुरत है. घर में अनाज खत्म हो गया है, स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत है तो आप अपने जिले के अनुसार दिए गए हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं. भिवानी जिले के लोग हेल्पलाइन नंबर- 70278471102 पर कॉल कर सहायता मांग सकते हैं.

ये भी पढ़ें- होम डिलीवरी के लिए CM मनोहर लाल ने लॉन्च की वेबसाइट, यहां करें पंजीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details