हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

टैक्स वसूलने के लिए ये तरीका अपना रहा नगर परिषद, पढ़िए पूरी खबर

भिवानी नगर परिषद इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, जिसकी वजह से नगरपरिषद अपने कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पाया है. वो भी सिर्फ इसलिए कि लोग टैक्स टाइम पर नहीं भर रहे हैं.

By

Published : Jul 31, 2019, 8:57 PM IST

municipal council

भिवानी:भिवानी नगर परिषद टैक्स ना भरने वालों के खिलाफ एक अभियान चलाने जा रहा है. इस अभियान के तहत जो लोग टैक्स नहीं भर रहे हैं, उनके घर के सामने नगर परिषद कूड़े से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी करेगा. आपको बता दें कि भिवानी नगर परिषद इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, जिसकी वजह से नगर परिषद अपने कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पाया, जिसकी मुख्य वजह है शहर के लोगों का टैक्स न भरना है.

आर्थिक तंगी से गुजर रहा भिवानी नगर परिषद
टैक्स ना देने वाले लोगों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए नगर परिषद ने ये फैसला लिया है कि दो दिन में अगर बड़े संस्थान टैक्स नहीं भरते, तो उन बड़े संस्थानों के मेन गेट के सामने कूड़े से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली लगा दी जाएगी और अगर उसके बाद भी ये संस्थान टैक्स नहीं भरे तो कूड़े का ढेर इनकी गेट पर मिलेगा.

क्लिक कर देखें वीडियो

कई महीनों से दी जा रही नोटिस
नगर परिषद चैयरमैन रणसिंह यादव ने बताया कि पिछले कई महीनों से नोटिस दिए जा रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी किसी ने टैक्स अदा नहीं किया, जिस वजह से हाउस की बैठक में ये फैसला लिया है. इन संस्थानों में शहर के महाविद्यालय, हॉस्पिटल, बोर्ड, फैक्ट्री शामिल हैं.

सफाई कर्मचारियों को भी नहीं मिला वेतन
गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से सफाई कर्मचारियों को भी वेतन नहीं मिला है, जिससे नाराज होकर वो हड़ताल करने की चेतावनी दे रहे हैं और एक तारीख से विधायक का घेराव करने की भी बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details