हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

भिवानीः मैसेज आने के बाद भी नहीं खरीदा जा रहा किसानों का बाजरा

प्रदेश में खरीफ की फसल की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है लेकिन अभी भी कई जगहों पर किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भिवानी के ईशरवाल खरीद केंद्र पर भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला.

By

Published : Oct 15, 2020, 9:02 AM IST

millet is not being procured in Bhiwani
millet is not being procured in Bhiwani

भिवानीःप्रदेश के कई जिलों में पहले किसान खरीफ की खरीद शुरू ना होने से परेशान थे और अब लंबी-लंबी लाइनें किसानों को परेशान कर रही हैं. भिवानी के ईशरवाल खरीद केंद्र पर भी अभी तक बाजरे की खरीद शुरू नहीं हो पाई जिसको लेकर किसानों में काफी गुस्सा है. अब मजबूरी में किसान तोशाम की मंडी का रुख कर रहे हैं. जिससे किसानों के समय के साथ-साथ पैसे की भी बर्बादी हो रही है.

मैसेज आया फिर भी खरीद नहीं

दरअसल किसानों की सुविधा के लिए नजदीक में ही ईशरवाल में खरीद केंद्र बनाया गया था. लेकिन किसानों का कहना है कि उनके पास विभाग की तरफ से मैसेज आने के बाद भी उनके बाजरे की खरीद नहीं हो रही है. जिसकी वजह से किसानों को मजबूरी में तोशाम की मंडी का रुख करना पड़ रहा है. इस बारे में मंडी सचिव अमित रोहिल्ला ने बताया कि जिन किसानों के पास मैसेज आए हैं, उनके तोशाम मंडी में टोकन कटवा दिए गए हैं. अगले एक दो दिन में ईशरवाल खरीद केंद्र पर भी बाजरे की खरीद शुरु कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी की ट्रैक्टर यात्रा के दौरान हुई किसान की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details