हरियाणा

haryana

भिवानी: स्पेशल ट्रेन से 1450 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया एमपी

By

Published : May 19, 2020, 9:28 PM IST

भिवानी: सोमवार रात स्पेशल ट्रेन की सहायता से 1450 प्रवासी मजदूरों को एमपी के लिए रवाना किया गया.

Migrant laborers sent to Madhya Pradesh from Bhiwani
भिवानी: स्पेशल ट्रैन से 1450 प्रवासी मजदूरो को भेजा गया एमपी

भिवानी: लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए सोमवार रात भिवानी से एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाई गई. जिसमें चरखी दादरी और भिवानी जिला से 1450 मजदूरों को एमपी के छत्रपुर के लिए रवाना किया गया. वहीं इस दौरान श्रमिकों ने कहा कि हालात सामान्य होने पर वो फिर हरियाणा आएंगे.

बता दें कि लॉकडाउन के चलते लाखों प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं. जिन्हें श्रमिक ट्रेन और स्पेशल स्पेशल बस की सहायता से उनके गृह राज्य भेजा जा रहा है. वहीं भिवानी से भी लगातार प्रवासी मजदूरों को यूपी, बिहार और एमपी के लिए ट्रेन और बसों की सहायता से भेजा जा रहा है. वहीं इसी कड़ी में सोमवार रात 8 बजे एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन भिवानी से एमपी के छत्रपुर के लिए रवाना हुई.

एडीसी भिवानी और डॉक्टर मनोज कुमार ने बताया कि एमपी के लिए रवाना की गई ट्रेन में कुल 1450 श्रमिकों को भेजा गया है. जिसमें से 881 भिवानी से और 569 चरखी दादरी जिला से प्रवासी मजदूरों को रवाना किया गया है. उन्होंने बताया कि सभी श्रमिकों की मेडिकल जांच कर, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रमिकों को खाना और पानी देकर रवाना किया गया है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में 107 विदेशी तब्लीगी जमातियों को भेजा गया जेल
वहीं इस दौरान प्रवासी मजदूरों ने कहा कि वो तीन महीने पहले यहां काम के लिए आए थे. लेकिन लॉकडाउन के चलते काम धंधे ठप हो गए. जिसके चलते उन्हें रोटी रोजी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसको देखते हुए वो वापस अपने घर जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके जाने के लिए सरकार और प्रशासन ने अच्छी व्यवस्था की है. जिससे वो बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि हालात सामान्य होने पर वो फिर हरियाणा आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details