हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

'लॉकडाउन से बेहाल मजदूरों को जल्द सहायता नहीं मिली तो कांग्रेस देगी धरना'

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी के बीटीएम क्षेत्र के हजारों मजदूरों की राशन और वेतन की समस्या का समाधान दो दिन में नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना देगी.

By

Published : Jun 28, 2020, 5:28 PM IST

Kiran Chaudhary comments on BTM labours who are facing problem due to lockdown
'लॉकडाउन से बेहाल मजदूरों को जल्द सहायता नहीं मिली तो कांग्रेस देगी धरना'

भिवानी:पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने रविवार को प्रशासन और मिल मालिकों पर हमला बोलते हुए कहा कि (बीटीएम) भिवानी टेक्सटाइल मिल क्षेत्र के हजारों मजदूरों की राशन और वेतन की समस्या का हल दो दिन में नहीं निकाला गया तो कांग्रेस पार्टी उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना देगी.

किरण चौधरी ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से बीटीएम लेबर कॉलोनी, चिरंजीव कॉलोनी, रामनगर और डीसी कॉलोनी में रहने वाले सैकड़ों मजदूर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और हजारों पर खतरा बना हुआ है. लेकिन प्रशासन इन गरीब मजदूरों की कोई सुध नहीं ले रहा है और न ही जीबीटीएल मील प्रबंधन उनकी कोई सहायता कर रहा है.

उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र को प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. लेकिन यहां रहने वाले लोगों को सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. उन्हें राशन, पानी, दूध भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. किरण चौधरी ने जीबीटीएल प्रबंधन से मजदूरों को लॉकडाउन के दौरान पूरा वेतन देने और प्रशासन से सभी मजदूरों के लिए राशन और अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है.

ये भी पढ़िए:जिला उपायुक्तों के साथ मीटिंग के बाद बोले सीएम, 'किसानों को टिड्डी दल से घबराने की जरूरत नहीं'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत फंड अलग होने के बावजूद भी भिवानी रिलीफ फंड से लगभग 80 लाख रुपये इन फंडों में डाल दिए गए. जो भिवानी की जनता के साथ धोखा है. चौधरी ने कहा कि भिवानी की जनता पहले से ही करोड़ों रुपये मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री सहायता कोष में दान कर चुकी है. संकट के इस समय में भिवानीवासियों के पैसे को भिवानी में ही खर्च करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details