हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 28, 2021, 3:41 PM IST

ETV Bharat / city

'ऑक्सीजन की तरह रक्त की कमी न रहे, इस उद्देश्य से रक्तदान करें'

सिद्ध पीठ बाबा जहर गिरी आश्रम में आयोजित किए गए रक्तदान शिविर में श्रीमहंत अशोक गिरी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया. इस मौके पर अशोक गिरी महाराज ने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की तरह रक्त की कमी न रहे तथा किसी जरूरतमंद व्यक्ति को जान न गंवानी पड़े, इसी उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

Bhiwani
Bhiwani

भिवानी:स्थानीय हालुवास गेट स्थित सिद्ध पीठ बाबा जहर गिरी आश्रम में शिवशक्ति जनकल्याण सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान शिविर में 40 लोगों ने रक्तदान किया. शिविर में मुख्य सान्निध्य आश्रम के पीठाधीश्वर अंतरराष्ट्रीय श्री महंत जूना अखाड़ा डॉ. अशोक गिरी महाराज का रहा. इस दौरान श्रीमहंत ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया.

ये भी पढ़ें- धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में धारा 144 लगने के बाद बाजारों से गायब हुई रौनक

इस मौके पर अशोक गिरी महाराज ने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की तरह रक्त की कमी न रहे तथा किसी जरूरतमंद व्यक्ति को जान न गंवानी पड़े, इसी उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि देश भर में फैली कोरोना महामारी के गंभीर मरीजों के लिए खून की कमी देखने को मिल रही है. ऐसे में ब्लड बैंक व चिकित्सक लोगों से रक्तदान की अपील कर रहे है. इसी के मद्देनजर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 40 लोगों ने रक्तदान किया.

उन्होंने बताया कि अब इस 40 यूनिट रक्त से 40 व्यक्तियों की जिंदगी को बचाया जा सकता हैं. श्रीमहंत ने कहा कि जिस प्रकार ऑक्सीजन की कमी आज देश भर में महसूस हो रही हैं, उसको देखते हुए रक्त की कमी न रहे, इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करने की तरफ बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कुरुक्षेत्र में प्राइवेट अस्पताल ने दी उपलब्ध ऑक्सीजन की गलत जानकारी, अब प्रशासन करेगा कार्रवाई

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले रक्तदान करें. रक्तदान महादान है. रक्तदान से किसी जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचाकर मनुष्य पुण्य का भागी बनता हैं. वही उन्होंने सामाजिक संगठनों से अपील करते हुए कहा कि देश में रक्त की कमी न रहे, इसके लिए सामाजिक संगठनों को भी आगे आना चाहिए और शिविर आयोजित कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details