हरियाणा

haryana

भिवानी में सभी दुकानदारों के होंगे कोरोना टेस्ट, प्रशासन ने तैयार की योजना

By

Published : Aug 18, 2020, 2:27 PM IST

हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने भिवानी प्रशासन को दुकानदारों के कोरोना टेस्ट करवाने के निर्देश दिए हैं. जिला प्रशासन द्वारा इसको लेकर योजना तैयार कर ली गई है.

Corona virus test of shopkeepers in Bhiwani
भिवानी में सभी दुकानदारों के होंगे कोरोना टेस्ट, प्रशासन ने तैयार की योजना

भिवानी: जिले में कोरोना के कहर को देखते हुए शहर के सभी दुकानदारों के कोरोना टेस्ट किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि प्रदेश की मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने व्यापारियों के कोरोना टेस्ट करवाने की योजना तैयार की है. प्रतिदिन करीब एक हजार टेस्ट किए जाएंगे.

एसडीएम महेश कुमार ने व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण को किसी भी प्रकार से नजरअंदाज नहीं करना है. उन्होंने कहा कि बाजार में व्यापारियों, दुकानदारों का कोरोना टेस्ट किया जाना जरूरी है. उन्होंने बताया कि दुकानदारों के पास प्रतिदिन अनेक आमजन सामान लेने के लिए आते हैं. ऐसे में संक्रमण की संभावना अधिक है.

भिवानी में सभी दुकानदारों के होंगे कोरोना टेस्ट, प्रशासन ने तैयार की योजना

एसडीएम ने बैठक में मौजूद डॉ. संध्या गुप्ता को व्यापारिक संगठनों के साथ मिलकर इस कार्य योजना का अंतिम रूप देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि टेस्ट के लिए शेड्यूल बनाया जाए और टेस्ट के लिए दुकानदारों की सूची तैयार की जाए. उन्होंने बताया कि मंगलवार को सराय चौपटा में स्थित एसडी स्कूल में चिकित्सकों की टीम दुकानदारों के टेस्ट के लिए जाएगी.

एसडीएम ने कहा कि इस कार्य में व्यापारियों का सहयोग भी जरूरी है. ताकि कम से कम समय में सभी दुकानदारों के टेस्ट किए जा सकें. उन्होंने कहा कि यदि दुकानदार का सेंपल पॉजिटिव आता है तो दुकान को सैनीटाईज करवाया जाएगा. ताकि दुकान को खुला रखा जा सके. उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आए व्यक्ति को आईसोलेट किया जाएगा. एसडीएम ने कहा कि दुकानदार का किसी भी सूरत में नुकसान नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:SYL मामले पर आज हरियाणा और पंजाब की अहम बैठक, दिल्ली से जुड़ेंगे सीएम मनोहर लाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details