हरियाणा

haryana

मिनी क्यूबा के मुक्केबाजों ने खेलो इंडिया में जीते पदक, भिवानी लौटने पर हुआ स्वागत

By

Published : May 6, 2022, 2:13 PM IST

मिनी क्यूबा के नाम से विख्यात भिवानी शहर के मुक्केबाजों (Boxers from Bhiwani won medals) ने एक बार फिर खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) में अपने मुक्के का दम दिखाकर मैडल अपने नाम किया है. बीते 23 अप्रैल से 28 अप्रैल तक बैंगलोर में आयोजित हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भिवानी के 63 किलोग्राम भार वर्ग में अक्षय ने गोल्ड, 54 किलोग्राम भार वर्ग में युवराज ने ब्रांज मैडल और 57 किलोग्राम भार वर्ग में मनीष ने सिल्वर मैडल जीत है.

Boxers from Bhiwani won medals
मुक्केबाजों ने खेलो इंडिया में जीता पदक

भिवानी: मिनी क्यूबा के नाम से विख्यात भिवानी शहर के मुक्केबाजों (Boxers from Bhiwani won medals) ने एक बार फिर खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) में अपने मुक्के का दम दिखाकर मैडल अपने नाम किया है. बीते 23 अप्रैल से 28 अप्रैल तक बैंगलोर में आयोजित हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भिवानी के 63 किलोग्राम भार वर्ग में अक्षय ने गोल्ड, 54 किलोग्राम भार वर्ग में युवराज ने ब्रांज मैडल और 57 किलोग्राम भार वर्ग में मनीष ने सिल्वर मैडल जीत है. ये तीनों खिलाड़ी भिवानी की कैप्टन हवा सिंह बॉक्सिंग अकादमी (Captain Hawa Singh Boxing Academy) में मुक्केबाजी का अभ्यास करते हैं.

भिवानी पहुंचने पर इन खिलाड़ियों का खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर कैप्टन हवासिंह अकेडमी के कोऑर्डिनेटर डॉ. आशीष मित्तल और कोच प्रीतम दलाल ने बताया कि खेलो इंडिया से जीतकर लौटे इन खिलाड़ियों में मुक्केबाजी को लेकर काफी पैशन रहा है, जिसके चलते वे बेहतर प्रैक्टिस करते रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसका परिणाम यह रहा कि इन तीनों खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में मैडल प्राप्त किए हैं.

मिनी क्यूबा के मुक्केबाजों ने खेलो इंडिया में जीते पदक.

वहीं, विजेता खिलाड़ी मनीष, युवराज और अक्षय ने बताया कि उनकी बेहतर तैयारी का परिणाम है कि वे खेलो इंडिया प्रतियोगिता में मैडल जीत पाए हैं. उन्होंने कहा कि अब उनका अगला निशाना इसी वर्ष आयोजित होने वाली कॉमनवेल्थ, एशियन और सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में मैडल लेने का है. इसके लिए वे अपनी तैयारियों को पहले से भी बेहतर करेंगे. विजेता खिलाड़ियों ने कहा कि मुक्केबाजी के खेल से उन्हे निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और वे कड़ी मेहनत के बल पर देश को मैडल दिलाने के लिए सैदव तत्पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें:BHIWANI: SPO के 27 पदों के लिए 7 मई तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details