हरियाणा

haryana

घर पहुंची बॉक्सर जैस्मिन लंबोरिया, नोटों की मालाएं पहनाकर लोगों ने किया स्वागत

By

Published : Aug 11, 2022, 1:20 PM IST

राष्ट्रमंडल खेल 2022 (cwg 2022) में भाग लेने वाली मुक्केबाज जैस्मिन लंबोरिया अपने घर पहुंच चुकी है. कांस्य पदक विजेता जैस्मिन लंबोरिया के भिवानी पहुंचने पर लोगों ने जैस्मिन के स्वागत में स्मृति चिन्ह व नोटों की मालाएं पहनाईं. फिर पूरे शहर में अपनी बेटी के सम्मान में विजय जुलूस निकाला गया.

Enter Keyword here.. Commonwealth Games 2022
घर पहुंची बॉक्सर जैस्मिन लंबोरिया, नोटों की मालाएं पहनाकर लोगों ने किया स्वागत

भिवानी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कांस्य पद विजेता बॉक्सर जैस्मिन लंबोरिया का भिवानी पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने ढोल-नंगाड़ों, फूल-मालाओं से भव्य स्वागत (Jasmine Lamboria Welcome In Bhiwani)किया. महिला मुक्केबाज जैस्मिन की जीत पर पूरे शहर में विजय जुलूस निकाला गया. पूरे शहर ने अपनी लाडली को अपने सिर आंखों पर बैठा कर ऐसा मान सम्मान किया कि वो हर बेटी के लिए प्रेरणा बनेगा. बता दें कि जैस्मिन ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में क्वाटरफाईनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की मुक्केबाज को हराकर कॉमनवेल्थ खेलों में देश के लिए ब्रांज मैडल हासिल किया है.

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में कांस्य पदक विजेता जैस्मिन लंबोरिया (Jasmine Lamboria Win Bronze medal CWG 2022) ने कहा कि आज वे अपने घर पहुंची हैं. उन्हें इस मेडल को प्राप्त करने के बाद पहली बार अपने शहर में पहुंचने का मौका मिला है. जहां उनका खेल प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया है. इससे उन्हें और उनके परिवार को खुशी है.उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल की बढ़ाने को बेहतर नीति की बदौलत वे इस मैडल को लेकर आ पाई है.

अपने भविष्य की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए जैस्मिन ने बताया कि अब वे आने वाले एशियन खेल व वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारियों में जुट जाएंगी. वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद ओलंपिक का रास्ता खुल जाएगा तथा वे भविष्य में देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मैडल के लिए अपनी तैयारियों को बेहतर तरीके से करेंगी.

वहीं जैस्मिन के कोच संदीप कुमार और बॉक्सिंग क्लब के अध्यक्ष कमल प्रधान ने बताया कि भिवानी के खिलाड़ी पिछले 25 से 30 सालों से बॉक्सिंग में देश के लिए मेडल लाते रहे है. जैस्मिन ने भी अपनी उम्मीद के अनुसार कॉमनवेल्थ में मेडल प्राप्त किया है. इस बेटी की कड़ी मेहनत यह है कि वह आज साधारण परिवार से उठकर इस मुकाम पर पहुंची है.

उन्होंने कहा कि भविष्य में होने वाली एशियन व वर्ल्ड चैंपियन के अलावा 2024 के ओलंपिक खेलों में देश के लिए मेडल लाना जैस्मिन की प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने यह भी कहा कि भिवानी की इन उपलब्धियों को देखते हुए यहां खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जानी चाहिए ताकि खेल नगरी के नाम से विख्यात भिवानी को दुनिया भर में खेल हब के रूप में स्थापित किया जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details