हरियाणा

haryana

भिवानी: बैंकों की हड़ताल के कारण अटका करोड़ों रुपये का लेनदेन

By

Published : Feb 1, 2020, 8:21 PM IST

बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल की वजह से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नकदी निकासी और जमा समेत विभिन्न सेवाएं प्रभावित हुईं. भिवानी में भी जनता को परेशानी का समाना करना पड़ा.

Banks strike in Bhiwani
बैंकों की हड़ताल

भिवानी: भिवानी में बैंकों की हड़ताल के कारण करोड़ों रुपये का लेनदेन अटक गया है. हड़ताल के कारण अब एटीएम में भी राशि खत्म हो गई है जिस कारण लोग परेशान हैं. शादी का समय होने के कारण अब लोग ज्यादा परेशान है, क्योंकि उनके हाथ मे में पैसा नहीं है.

भिवानी में बैंकों की हड़ताल के कारण लोग परेशान हैं. पेंशन पर अपने घर को चलाने वाले पेंशनर भी परेशान हैं. इस बार पेंशन 31 को आनी थी लेकिन हड़ताल के कारण पेंशन नही मिल पा रही है.

बैंकों की हड़ताल के कारण अटका करोड़ों रुपये का लेनदेन, देखें वीडियो

क्या हैं मांगे ?

धरने पर बैठे कर्मचारी नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन लागू करने, अधिकारियों की कार्य अवधि निश्चित करने, सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण बंद करने, जानबूझकर कर्ज ना चुकाने वाले कॉरपोरेट घरानों से एनपीए हुए ऋणों को वसूली के लिए सरकार द्वारा कानून बनाए जाने, आउटसोर्सिंग बंद करने, समान काम समान वेतन दिए जाने, पुरानी पेंशनर्ज की पेंशन में संशोधन किए जाने, पारिवारिक पेंशन सुधार किए जाने, 5 दिवसीय कार्यदिवस किए जाने की मांग कर रहे हैं.

हड़ताल से जनता को परेशानी

बैंक हड़ताल से पेंशनर और छोटे व्यपारी परेशान है. उनका कहना है कि आज उन्हें पैसे की जरूरत थी, लेकिन हड़ताल है. साथ ही एटीम में भी पैसा नहीं है. वो जाए तो कहा जाए.

वहीं हड़ताली कर्मचारी बोल रहे हैं कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो फिर से हड़ताल होगी. कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारी विरोधी काम कर रही है जिस कारण न केवल कर्मचारी परेशान है बल्कि आम जन भी परेशान हैं. बता दें कि बैंक कर्मचारियों के संगठन 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर थे.

ये भी पढ़ें- हिसार के राखीगढ़ी में सरकार बनाएगी आइकोनिक म्युजियम, आम बजट में वित्त मंत्री ने किया ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details