हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

नारायणगढ़ विधानसभा: सुनिए नेता जी! आपके क्षेत्र की जनता आपसे क्यों है इतनी नाराज?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में ईटीवी भारत की टीम निकल पड़ी है, जनता का मूड जानने के लिए. इसी कड़ी में 'सुनिए नेता जी' के तहत हमारे संवाददाता नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे और जनता से विधानसभा में कराए गए विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली.

By

Published : Aug 17, 2019, 12:06 AM IST

narayangarh assembly

नारायणगढ़: अंबाला लोकसभा क्षेत्र के अंदर आने वाले नारायणगढ़ से 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के नायब सैनी विधायक बने थे. सैनी को मनोहर लाल की सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में नायब सैनी कुरुक्षेत्र से सांसद भी चुने गए हैं.

देखिए ये स्पेशल रिपोर्ट.

अब बात करते हैं यहां के विधायक के विकास कार्यों और जनता के मूड की. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए स्थानीय लोगों ने कई समस्याओं के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि नारायणगढ़ में पिछले 5 वर्षों के दौरान क्राइम बहुत बढ़ चुका है. यहां लगभग 40 मर्डर हो चुके हैं.

साथ ही यहां के निवासियों ने मुख्य रूप से अवैध खनन को लेकर भारी आपत्ति जताई उन्होंने कहा कि यहां खुलेआम अवैध खनन किया जाता है लेकिन ना तो सरकार और ना ही प्रशासन इन पर किसी तरीके की नकेल कसता है. इसके अलावा यहां के निवासियों ने बताया कि यहां पर विधायक नायब सैनी और नगरपालिका कमेटी के चेयरमैन के बीच विवाद के चलते विकास के कार्य पिछले लगभग डेढ़ साल से रुके पड़े हैं.

यहां के रिहायशी इलाकों के अंदर सीवर का पानी इस कदर इकट्ठा हुआ पड़ा है कि महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है. यहां की गलियों का निर्माण कार्य भी नहीं हो पाया है. लोगों ने ये भी बताया कि वह जब भी विधायक नायब सैनी से मिलने जाते हैं तो वह उन्हें नहीं मिलते और साथ ही उन्होंने आरोप लगाए कि जब से उनके विधायक सांसद बने हैं उन्होंने अपने इलाके की तकलीफों को जानने की कोशिश तक भी नहीं की.

लोगों का कहना है कि उनके विधायक ने उनकी कभी कोई सुध नहीं ली. वहीं लोगों से जब विधायक को विकास कार्यों में नंबर देने के लिए कहा गया तो यहां के लोग उन्हें नंबर देने को ही तैयार नहीं हुए. अगर किसी ने नंबर दिए भी तो सिर्फ जीरो या फिर एक.

ये था नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता का मूड. यहां स्थानीय विधायक को लेकर लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली. खैर अब ये तो आने वाले चुनाव में पता चलेगा कि नारायणगढ़ की जनता मौजूदा विधायक पर भरोसा बरकरार रखते हुए उन्हें समय देगी या नकार देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details