हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

बीजेपी आने वाले 25 साल तक राज करेगी- रतन लाल कटारिया

केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया विधानसभा चुनाव को लेकर आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी आने वाले 25 सालों तक राज करेगी.

By

Published : Sep 5, 2019, 10:07 AM IST

Updated : Sep 5, 2019, 11:08 AM IST

रतन लाल कटारिया, केंद्रीय राज्य मंत्री

अंबाला: केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि हुड्डा चाहें कांग्रेस में रहे या अपनी पार्टी बनाए, विपक्ष का सूपड़ा साफ हो चुका है. उन्होंने चौटाला परिवार पर भी तंज कसते हुए कहा कि चाहे कुनबा दोबारा से एक हो जाए बीजेपी 25 साल अभी और राज करेगी.

रतन लाल कटारिया ने कहा कि हुड्डा चाहे कांग्रेस में रह लें चाहे नई पार्टी बना लें, सभी विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ है. उन्होंने कहा कि चाहे कोई महागठबंधन बना ले, चाहे कोई अपने कुनबे को दोबारा गले लगा ले, कुछ भी होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल हैट्रिक नहीं बनाएगी बल्कि उनका राज 25 साल तक चलेगा.

बीजेपी आने वाले 25 साल तक राज करेगी, देखें वीडियो

'सतलुज का पानी लेंगे'
सतलुज का पानी पाकिस्तान को जाने को लेकर कटारिया ने कहा कि वैली का जो एमओयू भारत और पाकिस्तान के बीच में हुआ है. उसके तहत 80 फीसदी पानी पाकिस्तान को जाएगा और 20 फीसदी भारत को आएगा, लेकिन 70 साल की आजादी में हमने एक ड्रॉप भी उस पानी से नहीं लिया है.

उन्होंने कहा कि आज पाक जिस तरह से हमें गीदड़ भभकी देता रहता है कि परमाणु बम फोड़ देंगे, तो ऐसी स्थिति को देखते हुए और इसका मुकाबला करने के लिए हमारे पास भी एक विकल्प है. हम अपने हिस्से के 20 फीसदी पानी को डायवर्ट करने के लिए कोई न कोई कदम उठा सकते हैं. कटारिया ने कहा कि अंदर ही अंदर वो सारा खाका भी तैयार हो रहा है, अगर इमरजेंसी में इस प्रकार का कदम उठाने की जरूरत पड़ी तो हम उठाएंगे.

नई नहर बनाने पर विचार
कटारिया ने यमुनानगर में नई नहर बनाने पर कहा कि हथिनी कुंड बैराज में इस बार रिकॉर्ड पानी आया है, लेकिन हम उस 8 लाख क्यूसेक पानी में से एक लीटर पानी भी इस्तेमाल नहीं कर सके.

कटारिया ने कहा कि इसे डायवर्ट करने पर विचार किया जा सकता है. क्यों न इसके साथ एक नहर निकालें जिससे पंजाब, हरियाणा और राजस्थान को पानी मिल जाएगा. दादुपुर-नलवी नहर बंद करने पर सफाई देते कटारिया ने कहा उसमें कुछ तकनीकी खामियां थी, जिस कारण उसमें पानी नहीं चढ़ रहा था.

Last Updated : Sep 5, 2019, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details