हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

कृषि बिल विरोध: अंबाला में यूथ कांग्रेस ने ट्रैक्टर में लगाई आग, पुलिस ने चलाया वाटर कैनन

रविवार को यूथ कांग्रेस ने अंबाला में रोड जाम कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रैक्टर में आग भी लगा दी. पुलिस प्रशासन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने की कोशिश की.

By

Published : Sep 20, 2020, 4:10 PM IST

Updated : Sep 20, 2020, 4:20 PM IST

Police use water cannon to disperse Youth Congress
Police use water cannon to disperse Youth Congress

अंबाला:कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के साथ-साथ विपक्षी पार्टियां भी विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. इसी कड़ी में रविवार को यूथ कांग्रेस ने अंबाला में रोड जाम किया और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर में आगजनी भी की. वहीं पुलिस प्रशासन ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सड़क जाम ना करने की अपील की.

जब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क से नहीं हटे, तो पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. इस दौरान पुलिस को काफी प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने में कामयाबी मिली.

कृषि बिल विरोध: अंबाला में यूथ कांग्रेस ने ट्रैक्टर में लगाई आग, पुलिस ने चलाया वाटर कैनन

फिलहाल, अंबाला में स्थिति पहले से बेहतर है और पुलिस ने बिगड़ती व्यवस्था को काबू कर लिया है. बता दें कि अगर पुलिस बल वहीं मौजूद ना होता तो प्रदर्शन उग्र हो सकता था. पुलिस की मुस्तैदी से अब स्थिति नियंत्रण में है.

राज्य सभा से कृषि सुधार विधेयक पारित

संसद ने रविवार को कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दे दी.

राज्यसभा में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों के भारी हंगामे के बीच कृषि संबंधी इन दो विधेयकों को आज मंजूरी दी गई. लोकसभा में ये विधेयक पहले ही पारित हो चुके हैं.

ये भी पढे़ं-कृषि विधेयक पर फंसी जेजेपी, बीजेपी से तोड़ेगी गठबंधन?

Last Updated : Sep 20, 2020, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details