हरियाणा

haryana

अंबाला: शेल्टर होम में ठहरे प्रवासी मजदूर यूपी रवाना

By

Published : Apr 25, 2020, 9:00 PM IST

अंबाला के शेल्टर में ठहराए गए उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को हरियाणा रोडवेज की बसों से रवाना कर दिया गया. सभी प्रवासी मजदूरों को यूपी बॉर्डर तक पहुंचाया जाएगा. उससे आगे की जिम्मेदारी यूपी प्रशासन की होगी.

migrant labour sent back to uttar pradesh from ambala haryana
प्रवासी मजदूर यूपी रवाना

अंबाला: जिले में अलग-अलग शेल्टर होम में रखे हुए यूपी के 687 के करीब प्रवासी मजदूरों और उनके परिवारों को 23 रोडवेज की बसों के माध्यम से यूपी के लिए रवाना किया गया. इससे पहले सभी का मेडिकल टेस्ट भी किया गया.

लॉकडाउन के ऐलान के बाद पंजाब से प्रवासी मजदूर यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश की तरफ पैदल चल दिए. लेकिन हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर अंबाला जिले में करीब 3000 प्रवासी मजदूरों को अलग-अलग सेक्टरों में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

शेल्टर होम में ठहराए गए प्रवासी मजदूर यूपी रवाना

शनिवार को अंबाला प्रशासन ने सरकार के आदेशों पर 23 बसों में यूपी के 687 प्रवासी मजदूरों को यूपी के लिए उनके परिवारों सहित रवाना कर दिया. इससे पहले सभी का मेडिकल टेस्ट किया गया और उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट भी दिया गया.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सभी को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवा कर हिदायतों के साथ रवाना किया गया है. प्रशासन की तरफ से मजदूरों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई थी और सभी प्रवासी मजदूरों को यूपी बॉर्डर तक पहुंचाया जाएगा. उससे आगे की जिम्मेदारी यूपी प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन इफेक्ट: दालों की कीमतें बढ़ने से आम आदमी पर महंगाई की मार

ABOUT THE AUTHOR

...view details