हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

अंबाला: पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने का दिया संदेश

अंबाला में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने छात्राओं को पॉलीथिन नहीं इस्तेमाल करने का संदेश दिया. इस दौरान छात्राओं को जूट से बने बैग भी बांटे गए.

By

Published : Dec 10, 2019, 4:17 AM IST

polythene free ambala
पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने का दिया संदेश

अंबाला: अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने सोमवार को अंबाला छावनी के गांव बब्याल के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विधालय में पॉलीथिन नहीं इस्तेमाल करने का संदेश दिया. इस दौरान छात्राओं को जूट से बने बैग भी बांटे गए.

पॉलीथिन पर्यावरण के लिए हानिकारक
संगठन की प्रदेश अध्यक्ष राधिका चीमा ने पॉलीथिन के दुष्प्रभाव बताते हुए सभी से इसे अपनी दिनचर्या से हटाने की अपील की. उन्होंने बताया कि पॉलीथिन से किस प्रकार जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण और भूमि प्रदूषण फैलता है और यह कभी भी न समाप्त होने वाली प्रक्रिया है. उन्होंने कहा कि यदि हम इसका उपयोग बंद कर देंगे तो हम न सिर्फ राष्ट्र सेवा करेंगे अपितु पर्यावरण संरक्षण में अहम भूमिका अदा करेंगे.

पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने का दिया संदेश, देखें वीडियो
जूट बैग बांटे गए
इस अवसर पर समाजसेवी जसपाल सिंह ने सभी छात्राओं को अपनी ओर से बनवाए जूट बैग वितरण करते हुए कहा कि बाजार जाते समय अपने साथ यही व ऐसे ही बैग लेकर जाएं. स्कूल के प्रिंसिपल गुरमीत सिंह वालिया ने बताया की हम लोग स्वच्छ भारत अभियान के तहत शुरू से ही छात्र और छात्राओं को इस मामले में जागरूक करते आए हैं और हमारा स्कूल शुरू से ही ऐसे कार्यो में अग्रणी है.

ये भी पढ़ें- 165 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा 65 साल का बुजुर्ग, ये थी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details