हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने DC को सौंपा ज्ञापन, कहा- जब तक फीस नहीं, तब तक एडमिशन नहीं

कुलभूषण शर्मा ने कहा कि जब तक सरकार 134ए के तहत पढ़ने वाले बच्चों की बकाया फीस निजी स्कूलों को मुहैया नहीं करवाएगी, तब तक हम इस कोटे के तहत बच्चों को एडमिशन नहीं देंगे.

By

Published : May 17, 2019, 4:21 PM IST

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

अंबाला: सरकार और निजी स्कूलों के बीच 134ए को लेकर चल रही कोल्ड वॉर एडमिशन लेने की अंतिम तारीख तक भी ज्यों के त्यों बनी हुई है. बता दें कि आज फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और उन्होंने 134ए के तहत पढ़ने वाले बच्चों की फीस सरकार द्वारा ना दिए जाने को लेकर तहसीलदार विक्रम सिंगला को ज्ञापन सौंपा.

फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि जब तक सरकार 134ए के तहत पढ़ने वाले बच्चों की बकाया फीस निजी स्कूलों को मुहैया नहीं करवाएगी. तब तक हम एडमिशन नहीं देंगे.

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन,

वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के दफ्तरों के बाहर 134ए के तहत पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों का जमावड़ा ज्यों का त्यों दिखा.

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि प्राइवेट स्कूल 134ए के तहत बच्चों को एडमिशन नहीं दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्राइवेट स्कूल कह रहे हैं कि पहले हमें सरकार से फीस दिलाओ फिर एडमिशन देंगे.

अंबाला जिले के 134ए के तहत पढ़ने वाले बच्चों के आंकड़े
बता दें कि अंबाला जिले में 134ए के तहत लगभग 7705 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाए. जिसमें से कुल 2019 बच्चों को स्कूल अलॉट हुए, लेकिन 134ए के तहत दाखिले करवाने की अंतिम तिथि तक कुल 257 बच्चों को ही पूरे जिले में निजी स्कूलों में दाखिले मिल पाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details