हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

अंबाला के मुलाना में विदेश भेजने के नाम पर युवक से 15 लाख की ठगी

अंबाला के मुलाना से विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जलुबी गांव के युवक ने पुलिस में शिकायत दी है कि एक एजेंट ने विदेश भेजने के नाम पर उससे 15 लाख की धोखाधड़ी की है.

By

Published : Jun 7, 2020, 12:28 PM IST

Fraud of 15 lakhs in the name of sending abroad in mullana
अंबाला में विदेश भेजने के नाम पर 15 लाख की धोखाधड़ी

अंबाला: मुलाना के गांव जलुबी में बाहर जाने की चाहत रखने वाला युवक धोखाधड़ी का शिकार हो गया. आरोप है कि जब युवक ने विदेश भेजने वाले एंजेट से संपर्क किया तो एजेंट ने अपनी लड़की से झूठी शादी करवा कर युवक को बाहर भेज दिया. जिसके बाद युवक को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा.

जलुबी गांव के 24 वर्षीय अमित कुमार ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला पुलिस में दर्ज करवाया है. पुलिस को दी शिकायत में अमित ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति ने उसे अमेरिका भिजवाने को लेकर एक एजेंट से मिलवाया था. जिसके बाद अमेरिका भेजने को लेकर एजेंट के साथ 15 लाख रुपये में सौदा हुआ.

अंबाला के मुलाना में विदेश भेजने के नाम पर युवक से 15 लाख की ठगी

पैसों का इंतजाम नहीं होने के चलते अमित के पिता ने पोल्ट्री फार्म को गिरवी रख एजेंट को 15 लाख रुपये दिए. जिसके बाद एजेंट ने मुंबई में अपनी बेटी के साथ अमित की शादी के झूठे कागजात तैयार करवाकर 8 जनवरी को अमित को अपनी बेटी सुमनप्रीत के साथ अमेरिका के इक्वाडोर भेजा था.

ये भी पढ़िए:अनलॉक-1ः जानें हरियाणा में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, गुरुग्राम-फरीदाबाद छूट से बाहर

पीड़ित अमित ने बताया कि एजेंट की बेटी सुमनप्रीत विदेश जाने के इच्छुक युवाओं के साथ झूठी शादी का नकली सर्टिफिकेट बनवाकर अमेरिका के इक्वाडोर तक ले जाती है. जहां युवाओं से पासपोर्ट लेकर उन्हें धक्के खाने पर मजबूर कर दिया जाता है.

वहीं पुलिस ने अमित की शिकायत के बाद जालंधर के दशमेश नगर निवासी एजेंट किरण, उसकी बेटी सुमनप्रीत कौर और जलूबी के एक अन्य एजेंट महेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details