हरियाणा

haryana

बराड़ा थाना प्रभारी ने किया क्षेत्र के लोगों को नशे के प्रति जागरूक

By

Published : Jun 23, 2020, 7:14 PM IST

बराड़ा में नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रमा का आयोजन किया गया. इस दौरान बराड़ा थाना प्रभारी ने क्षेत्र के लोगों से नशे से दूर रहने की अपील की साथा ही नशे को खत्म करने के लिए लोगों से सहयोग करने को कहा.

Drug addiction campaign in Barara
बराड़ा थाना प्रभारी ने किया क्षेत्र के लोगों को नशे के प्रति जागरूक

अंबाला:बराड़ा थाना प्रभारी ने लोगो को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए तंदवाल गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बार में बताते हुए नशे को खत्म करने के लिए लोगों का सहयोग मांगा.

उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति आपके क्षेत्र में नशा बेचता है तो आप पुलिस को संपर्क करें. थाना प्रभारी विरेंदर सिंह ने बताया कि 20 जून से लेकर 30 जून तक ये अभियान चलाया जाएगा और क्षेत्र के लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया जाएगा.

बराड़ा थाना प्रभारी ने किया क्षेत्र के लोगों को नशे के प्रति जागरूक

हरियाणा में युवा तेजी से नशे की चपेट में आ रहे हैं. बीते दिनों पुलिस भर्ती के दौरान भी युवा नशे से लिप्त पाए गए थे. हरियाणा में चलाए जा रहे नशा मुक्ति केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में नशीले पदार्थों के सेवन करने वाले युवाओं की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है.

ये भी पढ़िए: हरियाणा ब्याज छूट योजना का वेब पोर्टल शुरू, बिना किसी कोलेटरल के मिलेगा लोन

युवाओं में बढ़ती नशे की लत एक गंभीर समस्या बनती जा रही है. नशे की बढ़ती लत पर भारत सरकार का 2019 में एक चौंकाने वाला सर्वे सामने आया था. सर्वे में बताया गया था कि करोड़ भारतीय अलग-अलग तरह के नशों की गंभीर लत से जुझ रहे हैं. युवाओं में नशे की लत इतनी बढ़ चुकी है कि वो चोरी, लूट करने से भी पिछे नहीं हट रहे हैं. जिसे देखते हुए प्रदेश में लगातार नशे के प्रति जागरूक अभियान चलाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details