हरियाणा

haryana

घर वापसी: 14 बसों में 600 प्रवासी मजदूरों को अंबाला से भेजा गया यूपी

By

Published : May 20, 2020, 1:04 PM IST

हरियाणा से लगातार प्रवासी मजदरों की घर वापसी हो रही है. बुधवार को 14 बसों में 600 प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश भेजा गया.

600 migrant laborers sent to uttar pradesh
14 बसों में 600 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया यूपी

अंबाला: शहर से प्रवासी मजदूरों को लेकर 14 बसें यूपी के सहारनपुर के लिए रवाना की गई हैं. हरियाणा परिवहन की बसों में ऑनलाइन रजिस्टर्ड 600 के करीब प्रवासी मजदूरों को अपने गृह क्षेत्र के लिए रवाना कर दिया गया. बता दें कि बीते दिनों अंबाला से 14 ही बसें यूपी के सहारनपुर के लिए रवाना की गई थी. जहां से यूपी सरकार ने उन्हें वापस भेज दिया था.

बुधवार को फिर अंबाला प्रशासन द्वारा प्रवासी मजदूरों को लेकर 14 बसें रवाना की गईं. इन बसों में सफर कर रहे प्रवासी मजदूर अपने घर जाने को लेकर काफी उत्साहित दिखे. उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार ने उनकी किसी तरह से कोई मदद नहीं की, लेकिन हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें बहुत बढ़िया तरीके से शेल्टर होम्स में रखा गया था. इसके लिए उन्होंने हरियाणा सरकार का शुक्रिया भी अदा किया.

14 बसों में 600 प्रवासी मजदूरों को अंबाला से भेजा गया यूपी

वहीं, प्रवासी मजदूरों ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने बताया कि पिछली बार योगी सरकार द्वारा हमें सहारनपुर के बॉर्डर से वापस कर दिए कर दिया गया था.

उन्होंने अपील की है कि अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को जल्द से जल्द योगी सरकार अपने गृह क्षेत्र लाने की व्यवस्था करें. साथ ही उन्होंने अन्य राज्य सरकारों से भी प्रवासी मजदूरों को सकुशल हरियाणा सरकार की तरह वापस अपने गृह क्षेत्र भिजवाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में खेलों की प्रैक्टिस कर सकेंगे खिलाड़ी, लेकिन रहेगी ये शर्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details