हरियाणा

haryana

ETV Bharat / briefs

हरियाणा में योग आयोग की जगह बनेगा योग परिषदः सीएम

हरियाणा में अब योगा आयोग की जगह योगा परिषद का गठन होगा. इसमें योगा के जानकार सदस्य होंगे, जो ज्यादा से ज्यादा योग का प्रचार प्रसार करेंगे. रोहतक पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल लाल खट्टर ने ये जानकारी दी.

By

Published : Jun 21, 2019, 1:56 AM IST

रोहतक पहुंचे सीएम मनोहर लाल

रोहतकः हरियाणा में अब योगा आयोग की जगह योगा परिषद का गठन होगा. इसमें योगा के जानकार सदस्य होंगे, जो ज्यादा से ज्यादा योग का प्रचार प्रसार करेंगे. रोहतक पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल लाल खट्टर ने ये जानकारी दी. सीएम अंतरराष्ट्रीय दिवस पर रोहतक में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे.

रोहतक पहुंचे सीएम मनोहर लाल

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से योग को विश्व में एक नई पहचान मिली है. योग हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक है. सभी को राजनीति से ऊपर उठकर इसमें भाग लेना चाहिए. सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार योगा के प्रचार प्रसार के लिए काम कर रही है. पहले सरकार इसके लिए योगा आयोग बनाने जा रही थी, लेकिन अब प्रदेश में योग परिषद का गठन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि योग के प्रचार-प्रसार के लिए विधानसभा स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जा रहा है. आगे इसे इससे छोटी इकाई तक लेकर जाएंगे. मनोहर लाल ने कहा कि योग दिवस पर रोहतक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि योग कार्यक्रमों में पूरे प्रदेश में 5 लाख लोग एक साथ योग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details