हरियाणा

haryana

फरीदाबाद के बूथ नंबर-88 पर कैसे हुई धांधली, देखिए ईटीवी भारत की रिपोर्ट

By

Published : May 14, 2019, 7:39 AM IST

Updated : May 14, 2019, 1:16 PM IST

असावटी गांव के बूथ नंबर-88 पर 19 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दोबारा मतदान करवाया जाएगा. दोबारा मतदान के निर्देश मिलते ही हरियाणा सरकार ने जिला उपायुक्त अतुल कुमार का ट्रांसफर भी कर दिया है. उनकी जगह अशोक कुमार गर्ग नए रिटर्निंग ऑफिसर होंगे.

डिजाइन फोटो

चंडीगढ़: हरियाणा में रविवार को लोकसभा की 10 सीटों पर मतदान हुआ. वोटिंग के एक दिन बाद यानी सोमवार को ही चुनाव आयोग ने फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के असावटी गांव में पोलिंग बूथ नंबर-88 पर दोबारा चुनाव करवाने के आदेश दे दिए हैं.

असावटी गांव में दोबारा होंगे मतदान


जानकारी के मुताबिक असावटी के बूथ नंबर-88 पर 19 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक दोबारा मतदान करवाया जाएगा. दोबारा मतदान के निर्देश मिलते ही हरियाणा सरकार ने जिला उपायुक्त अतुल कुमार का ट्रांसफर भी कर दिया है. उनकी जगह अशोक कुमार गर्ग नए रिटर्निंग ऑफिसर होंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो


इसके अलावा चुनाव आयोग ने ड्यूटी ठीक से नहीं करने और मतदान के दौरान नियमों का उल्लंघन करने की घटनाओं की रिपोर्ट नहीं करने को लेकर माइक्रो ऑब्जर्वर सोनल गुलाटी पर भी एक्शन लिया है. आयोग के निर्देशानुसार सोनल को तीन साल तक चुनाव कार्यों से दूर रखा जाएगा.

चुनाव आयोग


आपको बता दें कि फरीदाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने कई जगह बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए थे, जिसके बाद पृथला विधानसभा के असावटी में पोलिंग बूथ नंबर-88 पर आरोपों को सही मानते हुए दोबारा चुनाव करवाने के आदेश जारी किए गए हैं.

Last Updated : May 14, 2019, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details