हरियाणा

haryana

यमुनानगर: राशन डिपो में घटिया राशन को लेकर हुई छापेमारी

By

Published : May 28, 2020, 5:47 PM IST

यमुनानगर के सढोरा में एक राशन डिपो से खराब और घटिया राशन देने का मामला सामने आया है. फ्लोर मिल में हैफेड के गेहूं के आटे की बजाय लोगों को घटिया किस्म का आटा दिया जा रहा है. जिला प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है.

raid in sadaura ration depot for poor quality wheat distribute
raid in sadaura ration depot for poor quality wheat distribute

यमुनानगर: जिले के सढोरा में खराब राशन को लेकर छापेमारी हुई. जिला प्रशासन को शिकायत मिली थी कि सढोरा में गरीबों के राशन में हेराफेरी हो रही है. फ्लोर मिल में हैफेड के गेहूं के आटे की बजाय घटिया किस्म का आटा दिया जा रहा है. शिकायत पर जिला प्रशासन ने सढोरा में छापेमारी की.

छापेमारी में कुछ खामियां पाई गई. जिसकी डिटेल रिपोर्ट बनाकर डायरेक्टर फूड सप्लाई को भेज दी गई है. पूरी जांच के बाद ही मामला साफ हो पायेगा. ये बात अधिकारियों की गठित टीम की जांच में सामने आई है कि हैफेड के गेहूं से आटा तैयार करने की बजाय कहीं और से घटिया क्वालिटी का आटा मंगाकर सप्लाई किया जा रहा था. इस मामले के पकड़े जाने के बाद हैफेड के पदाधिकारियों की तरफ से पुलिस को शिकायत दे दी गई है.

उधर विभाग ने फ्लोर मिल की सप्लाई सस्पेंड कर दी गई है. जो आटा अब तक सप्लाई किया गया है. उसकी भी सैंपलिंग की जा रही है, ताकि पता चल सके कि उसमें कोई गड़बड़ी तो नहीं थी. हैफेड के डीएम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बालाजी फूड इंडस्ट्री में निरीक्षण किया गया है. मौके पर मौजूद फ्लोर मिल में एक कर्मचारी से जब जानकारी मांगी गई तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया.

उन्होंने बताया कि यहां मिले कई क्विंटल आटे की क्वालिटी भी बेहद खराब थी. डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि सढोरा में एक बालाजी कंपनी है. जिन्हें हैफेड का आटा बनाने का टेंडर मिला हुआ था, जिसके अंदर वो गेहूं की पिसाई करते थे. शिकायत मिली थी कि आटा कहीं और से आ रहा है. उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details