हरियाणा

haryana

किसान आंदोलनः हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट के वकील फ्री में लड़ेंगे किसानों के मुकदमे

By

Published : Dec 1, 2020, 9:04 PM IST

Updated : Dec 1, 2020, 9:17 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की मदद के लिए हाई कोर्ट के वकील आगे आए हैं. वकीलों ने किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे बिना किसी फीस के लड़ने का ऐलान किया है.

हाई कोर्ट वकील किसान मदद
किसानों की मदद के लिए आगे आए HC के वकील, फीस के बिना लड़ेंगे मुकदमे

चंडीगढ़:केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार धरने कर रहे हैं. हरियाणा और दिल्ली बॉर्डर पर बैठे कई किसानों पर अभी तक कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. ऐसे में किसानों के समर्थन में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के कई सीनियर और जूनियर वकील आगे आए हैं. वकीलों ने किसानों पर दर्ज मुकदमे फ्री में लड़ने का ऐलान किया है.

वकीलों ने कहा कि जिन किसानों पर इस आंदोलन के दौरान एफआईआर दर्ज हुई है. हम उनके केस बिना किसी फीस के लड़ेंगे. इस बारे में जानकारी देते हुए हाई कोर्ट के सीनियर वकील नवकिरण सिंह ने कहा कि आंदोलन कर रहे कई किसानों पर कई केस दर्ज किए गए हैं, जो गलत है.

उन्होंने बताया कि एफआईआर की कॉपी हमने मंगवाई है ताकि उनका केस तैयार कर किया जा सके. नवकिरण से कहा कि नवदीप नाम के युवा जैसे कई किसानों को पानी की बौछारों से बचाने के लिए वॉटर कैनन की दिशा बदलनी पड़ी थी. ऐसा करने पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ेंःयमुनानगर: बैरिकेडिंग तोड़ने और सड़क जाम करने वाले 250 किसानों पर केस दर्ज

नवकिरण सिंह ने कहा कि हम नवदीप को फ्री लीगल एड देंगे और भी जिन किसानों पर मामले दर्ज किए गए हैं उनकी भी इसी तरह से मदद की जाएगी. गौरतलब है पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के वकील भी हर रोज किसानों के समर्थन में हाई कोर्ट के गेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं. हाई कोर्ट के वकीलों के साथ-साथ किसानों को सुप्रीम कोर्ट के वकीलों का भी समर्थन मिल चुका है.

Last Updated : Dec 1, 2020, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details