हरियाणा

haryana

सिरसा जेल का कैदी कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला

By

Published : May 26, 2020, 4:46 PM IST

सिरसा में अवैध शराब के मामले में जेल गए आरोपी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट और जेल को सैनिटाइज किया जा रहा है. फिलहाल आरोपी को क्वारंटाइन किया गया है. कुछ दिन पहले ही सिरसा कोरोना मुक्त हुआ था.

Accused of illegal liquor found corona positive in sirsa
Accused of illegal liquor found corona positive in sirsa

सिरसा: जिले के करीवाला पुलिस चौंकी, ऐलनाबाद कोर्ट और सिरसा जेल में अचानक से टेंशन बढ़ गई. इस टेंशन का कारण एक अवैध शराब बेचने वाला आरोपी था, जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस बात का पता 5वें दिन चला, क्योंकि उसकी रिपोर्ट सोमवार को सामने आई थी और उसे जेल 21 मई को भेजा गया था.

जेल से बाहर आया आरोपी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि जमानत पर बाहर आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. पॉजिटिव मिला मरीज हल्का रानिया के बणी गांव का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति को पुलिस ने 21 मई को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार किया था, जिसे उसी दिन जेल भेज दिया गया था.

दो दिन पहले जमानत पर बाहर आया था आरोपी

जेल भेजने के अगले दिन ही उसकी जमानत हो गई थी. ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने ही उसका कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सीएमओ सुरेंद्र नैन ने बताया कि दो दिन पहले ही सिरसा कोरोना मुक्त हुआ था, लेकिन एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

अवैध शराब के मामले का है आरोपी

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति सिरसा के बणी गांव का रहने वाला है, जिसे पुलिस ने 21 मई को आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि जेल में आरोपी मरीज के सम्पर्क में आए व्यक्तियों के सैम्पल लिए जा रहे हैं और बणी गांव के पंचकूला मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बना दिया है.

गांव बफर जोन हुआ घोषित

बाकी पूरे गांव को भी बफर जोन घोषित कर दिया गया है. अब ऐलनाबाद कोर्ट, सिरसा जेल और करीवाला चौकी को सैनिटाइज किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग सभी की थर्मल स्कैनिंग कर रहा है. बताया जा रहा है कि आरोपी राजस्थान से आता-जाता था, इसी दौरान वो संक्रमित हुआ होगा. अभी आरोपी को क्वारंटाइन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details