हरियाणा

haryana

ETV Bharat / briefs

हरियाणा में कोरोना जांच दल का गठन, कोरोना संक्रमण के कारणों का पता लगाएगी टीम

हरियाणा के कई जिलों में कोरोना वायरस का कहर देखते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में एक जांच दल गठित कर फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत भेजा है. जो इस बात का पता लगाएंगे कि आखिर इन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ने का क्या कुछ कारण है.

By

Published : May 30, 2020, 6:10 PM IST

Updated : May 30, 2020, 6:26 PM IST

Haryana Home Minister Anil vij constitutes Corona Investigation Team
Haryana Home Minister Anil vij constitutes Corona Investigation Team

चंडीगढ : दिल्ली से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में एक जांच दल का गठन कर फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत भेजा है.

स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि दिल्ली से सटे फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित की गई है. जिसमें एसीएस राजीव अरोड़ा के साथ डीजी हेल्थ और अन्य कई अधिकारियों को रखा गया है. ये टीम इन चारों जिलों में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अपनी रिपोर्ट बनाकर स्वास्थ्य मंत्रालय को सौंपेगी.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1780 पार कर चुकी है. वहीं कोरोना एक्टिव केसों की संख्या भी 820 पार कर चुकी है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने एक टीम का गठन कर कोरोना प्रभावित जिलों में जांच करने के निर्देश दिए हैं.

हरियाणा में कोरोना जांच दल का गठन, कोरोना संक्रमण के कारणों का पता लगाएगी टीम

ये भी पढ़िए:फरीदाबाद में शुक्रवार को 31 नए कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि, 159 हुए एक्टिव केस

इसके अलावा गृह मंत्री अनिल विज ने मेयर के चुनाव डायरेक्ट करवाने को लेकर फाइल को ये लिखकर वापस भेज दिया कि ये प्रणाली संसदीय सिद्धांतों के खिलाफ है. इसकी शुरुआत पहले ऊपर के स्तर से होनी चाहिए.

बता दें कि पिछली बीजेपी सरकार में मेयर के चुनाव डायरेक्ट करवाए जाने के लिए एक कमेटी बनाई गई थी. जिसके गृहमंत्री अनिल विज अध्यक्ष हैं. जिसको लेकर उनके पास फाइल भेजी गई थी. जो उन्होंने वापस कर दी है.

Last Updated : May 30, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details