हरियाणा

haryana

ETV Bharat / briefs

अब घर बैठे देखें चुनावी रिजल्ट, इस APP पर दिखेंगे सबसे पहले नतीजे

मतगणना का परिणाम सबसे पहले वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप पर डाला जाएगा. रिजल्ट results.eci.gov.in वेबसाइट पर घर बैठे भी देखा जा सकता है.

By

Published : May 20, 2019, 7:50 PM IST

राजीव रंजन ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने सोमवार को सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने बताया कि मतगणना का परिणाम सबसे पहले वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप पर डाला जाएगा.

राजीव रंजन ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश.


राजीव रंजन ने बताया कि मतगणना के दौरान केन्द्रों के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. मतगणना केन्द्र के परिसर में सरकारी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों, उम्मीदवारों, मतगणना एजेंटो और निर्वाचन आयोग की ओर से अधिकृत पत्रकारों के अलावा किसी भी व्यक्ति को जाने के परमिशन नहीं होगी.

अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि मतगणना के काम को पूरी पारदर्शिता के साथ करें. मतगणना स्टाफ को पहचान पत्र जारी किया जाए, वहीं मतगणना केन्द्रों के 100 मीटर के दायरे में किसी भी तरह के वाहनों का आवागमन नहीं होना चाहिए. मतगणना देर तक चलेगी, लिहाजा भीड़ जमा ना होने दें.

उन्होंने कहा कि वीवीपैट की गणना के लिए कम से कम दो टीम जरूर लगाएं. टीम में बैंक कैशियर की ड्यूटी लगाना अनिवार्य है. गणना के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनें 45 दिनों तक स्ट्रॉग रूम में ही रहेंगी. उन्होंने ये भी बताया कि लोकसभा चुनाव का रिजल्ट results.eci.gov.in वेबसाइट पर घर बैठे भी देखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details