हरियाणा

haryana

ETV Bharat / briefs

करनाल में कांग्रेस का ब्राह्मण कार्ड, जानें कुलदीप शर्मा का सियासी लेखा-जोखा

कुलदीप शर्मा पूर्व विधानसभा स्पीकर और चार बार करनाल से सांसद रहे पंडित चिरंजीलाल के बेटे हैं. कुलदीप शर्मा 2004 में निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं.

By

Published : Apr 22, 2019, 2:19 PM IST

कुलदीप शर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी

करनाल: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने सारे पत्ते खोल चुकी है. बात करें करनाल शहर की तो कांग्रेस ने यहां से कुलदीप शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि कुलदीप शर्मा 2004 में निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं.


कौन हैं कुलदीप शर्मा ?


कुलदीप शर्मा पूर्व विधानसभा स्पीकर और चार बार करनाल से सांसद रहे पंडित चिरंजीलाल के बेटे हैं. कुलदीप का जन्म 3 अप्रैल 1957 को हुआ और इन्होंने वकालत में स्नातक की डिग्री हासिल की. फिलहाल कुलदीप पेशे से वकील हैं.


गन्नौर से कांग्रेस विधायक हैं कुलदीप


कुलदीप शर्मा गन्नौर से कांग्रेस के विधायक हैं. 2014 में मोदी लहर के बावजूद इन्होंने कांग्रेस की टिकट पर दूसरी बार विधानसभा का चुनाव जीता था. रविवार को कांग्रेस ने कुलदीप शर्मा पर विश्वास जताते हुए उनके नाम की औपचारिक घोषणा की.

आपको बता दें कि 2004 में कुलदीप शर्मा को निर्दलीय उम्मीदवार को तौर पर कुल 27 हजार 223 वोट मिले थे. करनाल से कुलदीप शर्मा को उतारकर कांग्रेस 1 लाख 93 हजार जाट और एक लाख 45 हजार ब्राह्मण वोट साधने की कोशिश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details