हरियाणा

haryana

ETV Bharat / briefs

आज भिवानी में अमित शाह की चुनावी रैली, धर्मबीर सिंह के लिए करेंगे प्रचार

भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा सीट से कुल 21 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी की तरफ से एक बार फिर धर्मबीर सिंह को टिकट मिला तो कांग्रेस ने बंसीलाल की पोती श्रुति चौधरी पर विश्वास दिखाया. जेजेपी से स्वाति यादव, इनेलो से बलवान सिंह फौजी और एलएसपी और बीएसपी के संयुक्त उम्मीदवार राव रमेश पायलट को टिकट दिया गया है.

By

Published : May 8, 2019, 1:57 PM IST

Updated : May 10, 2019, 12:11 AM IST

अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष

महेन्द्रगढ़: प्रदेश में लोकतंत्र का उत्सव चल रहा है. 12 मई को लोकसभा चुनाव के 6 वे चरण में हरियाणा में मतदान होना है. ऐसे में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा सीट पर भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी अलग-अलग माध्यमों से चुनाव प्रचार कर रहे हैं.


स्टार प्रचारक, जनसंपर्क अभियान और नुक्कड़ सभाओं के जरिए नेता चुनावी हुंकार भर रहे हैं. ऐसे में भिवानी-महेन्द्रगढ़ में सभी उम्मीदवारों का फोकस जाटलैंड पर है क्योंकि यहां जाट मतदाताओं की संख्या सबसे ज्यादा है.


भिवानी-महेन्द्रगढ़ सीट के अंदर तीन जिलों की नौ विधानसभा सीटें आती हैं. भिवानी में जहां जाट मतदाता ज्यादा हैं, वहीं महेन्द्रगढ़ अहीर बाहुल्य क्षेत्र है. यहां कुल मतदाताओं की संख्या 16 लाख 54 हजार 367 है, जिसमें भिवानी और दादरी जिले में 65 प्रतिशत और महेन्द्रगढ़ में 35 प्रतिशत मतदाता हैं.

VIDEO: फतेहाबाद में मोदी की आंधी! हेलीकॉप्टर लैंड होते ही धूल से भरा रैली स्थल


हालांकि अभी तक बीजेपी की तरफ से यहां किसी स्टार प्रचारक को नहीं देखा गया. जाटलैंड पर फोकस करते हुए सबसे पहले एलएसपी और बीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार के पक्ष में मायावती और राजकुमार सैनी ने भिवानी में रैली की ताकि वे नॉन जाट मतदाताओं को पार्टी के साथ जोड़ सकें.


वहीं कांग्रेस उम्मीदवार श्रुति चौधरी के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भिवानी में वोट मांगे. हालांकि आज बीजेपी की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दादरी में चुनावी रैली करने पहुंचेंगे.


बता दें कि भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा सीट से कुल 21 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी की तरफ से एक बार फिर धर्मबीर सिंह को टिकट मिला तो कांग्रेस ने बंसीलाल की पोती श्रुति चौधरी पर विश्वास दिखाया. जेजेपी से स्वाति यादव, इनेलो से बलवान सिंह फौजी और एलएसपी और बीएसपी के संयुक्त उम्मीदवार राव रमेश पायलट को टिकट दिया गया है.

Last Updated : May 10, 2019, 12:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details