दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

तिलक विहार मामले में दिल्ली पुलिस को महिला आयोग का नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली के तिलक नगर इलाके में 16 साल की लड़की पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने लड़की द्वारा पहले की गयी शिकायत पर भी की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा है. इसके अलावा आयोग ने पहले की शिकायत पर समझौता करने के संबंध में मां द्वारा लगाए गए आरोपों पर की गई किसी भी जांच की जानकारी मांगी है.

By

Published : Jul 8, 2022, 8:44 PM IST

आयोग का नोटिस
आयोग का नोटिस

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली के तिलक नगर इलाके में 16 साल की लड़की पर हमला के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. लड़की की मां ने दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दर्ज़ करायी जिसमें उन्होंने आयोग को बताया कि वह अकेली रहती है. उनकी 16 साल की बेटी है. एक लड़का उनकी बेटी के साथ कोचिंग सेंटर में पढ़ता था और उसे परेशान करता था. लड़का लगातार अलग-अलग मोबाइल नंबरों से लड़की को कॉल करके धमकाता था.

उन्होंने लड़के के खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, मगर पुलिस ने मामले में समझौता करने के लिए कहा. लड़की की मां ने बताया कि सात जुलाई को लड़के ने उनकी बेटी पर चाकू से हमला कर दिया. इस समय लड़की अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. नोटिस में आयोग की अध्यक्षा ने मामले में दर्ज एफआईआर और की गई गिरफ्तारी का ब्योरा मांगा है. आयोग ने लड़की द्वारा पहले की गयी शिकायत पर भी की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा है.

दिल्ली पुलिस को महिला आयोग का नोटिस

इसे भी पढ़ेंःतिलक विहार में छात्रा को चाकू मारने वाला आरोपी गिरफ्तार, छात्रा की हालत स्थिर

इसके अलावा आयोग ने पहले की शिकायत पर समझौता करने के संबंध में मां द्वारा लगाए गए आरोपों पर की गई किसी भी जांच की जानकारी मांगी है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा हमारे सामने एक बहुत ही गंभीर मामला आया है एक 16 वर्षीय लड़की पर एक लड़के ने चाकू से हमला किया जो एक लंबे समय से लड़की का पीछा कर रहा था और उसे धमका रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details