दिल्ली

delhi

विकासपुरी: पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध शराब तस्कर, 375 क्वार्टर बरामद

By

Published : Nov 6, 2020, 12:06 PM IST

दिल्ली में त्योहारी सीजन के साथ ही शराब तस्करी का कारोबार भी बढ़ रहा है. ऐसा ही एक मामला विकासपुरी इलाके से सामने आया. जहां पुलिस ने गश्त करते वक्त एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इसके पास से पौने 400 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की है.

vikaspuri police arrested illegal liquor smuggler with illicit liquor in delhi
पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध शराब तस्कर

नई दिल्ली: त्योहारों के इस मौसम में दिल्ली पुलिस पूरी सतर्कता से अपनी ड्यूटी कर रही है. वहीं इस बीच शराब तस्करी के मामले भी बहुत बढ़ रहे हैं. ऐसा ही मामला दिल्ली के विकासपुरी इलाके से सामने आया. जहां पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से 69 लीटर अवैध शराब बरामद की गई, जो सिर्फ हरियाणा में बेची जाने वाली थी.

पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध शराब तस्कर

इन दिनों त्योहारों का मौसम चल रहा है. ऐसे में दिल्ली पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और अलग-अलग थानों में पुलिस को पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है. इसी दौरान विकासपुरी थाने के बीट कांस्टेबल जितेंद्र इलाके में गश्त कर रहे थे, तभी उनकी नजर इंदिरा कैंप क्लस्टर के पास कुछ कार्टून रखे हुए हैं और उसे धीरे-धीरे हटाकर झुग्गी के अंदर रखा जा रहा है. यह देखकर उन्हें कुछ शक हुआ, तो उन्होंने पास जाकर पूछताछ की तो पता चला कि यह अवैध शराब है, जिससे हरियाणा से लाया गया है.

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अवैध शराब की सप्लाई होनी थी. पूछताछ की तो पता चला मंगल नाम का शख्स इस अवैध शराब के कारोबार को करता है. उन्होंने फौरन मंगल को गिरफ्तार कर लिया. कॉन्स्टेबल जितेंद्र के बयान पर मंगल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

पहले से कई मामले दर्ज

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगल उत्तम नगर का रहने वाला है. इससे पहले भी उस पर अवैध शराब के कारोबार के कई मामले दर्ज है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लगभग आधा दर्जन एक्साइज एक्ट के मामले मंगल पर पहले से दर्ज हैं. साथ ही पुलिस ने उसके पास से लगभग पौने 400 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की है और इसकी गिरफ्तारी से अवैध शराब से जुड़े एक मामले का भी खुलासा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details