दिल्ली

delhi

Old Vehicle In Delhi: परिवहन विभाग सड़कों से जब्त कर रहे पुराने वाहन, कहीं आपकी भी गाड़ी तो लिस्ट में नहीं?

By

Published : Jun 8, 2023, 3:36 PM IST

दिल्ली सरकार ने 15 साल पूराने वाहनों को उठाने पर प्रतिबंध लगाया था, लेकिन 28 मई से यह कार्रवाई अब फिर से शुरू हो गई है. इस अभियान में प्रतिदिन सड़कों से अधिक वाहन जब्त किए जा रहे हैं. इससे लोगों में काफी निराशा है.

delhi news
जब्त कर रहे पुराने वाहन

जब्त कर रहे पुराने वाहन

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार का ट्रांसपोर्ट विभाग अब 15 साल पुरानी गाड़ियों को लेकर अभियान चला रही है. ट्रांसपोर्ट विभाग अलग-अलग कॉलोनी मोहल्ले में जाकर उन गाड़ियों को जब्त कर रही है, जो 15 साल पुरानी है. इसी क्रम में मोती नगर इलाके में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से ऐसा ही अभियान चलाकर काफी संख्या में गाड़ियों को जब्त कर ले गया. इसको लेकर लोग काफी नाराज है.

स्थानीय निवासी विजय भाटिया का कहना है कि ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से इन गाड़ियों को उठाने से पहले कोई जानकारी या नोटिस भी नहीं दिया गया. ट्रांसपोर्ट विभाग के कर्मचारी आए और जहां-तहां से खड़ी गाड़ियों को उठाकर ले जाने लगे. हालांकि, शुरू में कुछ लोगों ने विरोध किया, लेकिन उनके साथ स्थानीय पुलिस भी थी, जिन्होंने लोगों को वहां से हटा दिया. विभाग गाड़ियों को कहां ले जा रहे हैं. इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस वजह से गाड़ी के मालिक परेशान है.

दरअसल, कुछ समय पहले सरकार ने 15 साल पुरानी गाड़ियों के परिचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था. ऐसी गाड़ियों की धरपकड़ के लिए सड़कों पर अभियान भी चलाया गया था. ऐसी गाड़ियों को नष्ट करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन काफी लोगों ने गाड़ियों को अभी भी कबाड़ के तौर पर रखा हुआ है. अब इसको लेकर अलग-अलग इलाकों में अभियान चलाया जा रहा है. गली मोहल्ले में जाकर ऐसी 15 साल पुरानी गाड़ियों की पहचान कर उन्हें जब्त किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :पैसे न मिलने पर नाराज भतीजे ने चाचा के बेटे को किया अगवा, मांगी ढाई लाख की फिरौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details