दिल्ली

delhi

जनकपुरी: डिवाइडर काट कर सड़क पार कर रहे लोग, आए दिन होती हैं घटनाएं

By

Published : Dec 22, 2020, 6:01 PM IST

दिल्ली की सड़कों पर लोगों ने शॉर्टकट के लिए कट बना लिए हैं, जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. इसके बावजूद न तो लोग सुधरने का नाम ले रहे हैं और न ही प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई की जा रही है.

trafic problem in janakpuri
जनकपुरी में ट्रैफिक प्रॉब्लम

नई दिल्ली:राजधानी की सड़कों पर रोज होने वाले हादसे में कई लोग अपनी जान गंवाते हैं, बावजूद इसके लोग जानबूझकर जान जोखिम में डालते हैं और जोखिम भरे कट से दुपहिया ले जाते हैं, जिससे अक्सर सड़क दुर्घटना में लोगों की जान चली जाती है और चोटिल भी हो जाते हैं, बाबजूद इसके लोग जोखिम उठाने से बाज नही आते.

डिवाइडर काट कर सड़क पार कर रहे लोग

शार्टकट के चक्कर में जान जोखिम

वेस्ट दिल्ली की व्यस्त सड़क में लोग शॉर्टकट के चक्कर मे जान जोखिम में डालकर कुछ इस तरह से सड़क पर कर रहे हैं कि इन्हें न तो खुद की जान की परवाह है और न दूसरों की. और तो और ये कट भी ऐसे ही शॉर्टकट वालों ने बना ली है. वेस्ट दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट सेंटर फ्लाईओवर के नीचे बने इस रास्ते से दुपहिया वाहन जान जोखिम में डाल गुज़र रहे हैं. हालाकिं इस दौरान कई वाहन चालक कैमरा चलता देख वापस जाते दिखे तो कुछ ने गलती मानी और अपनी गलती का अहसास भी किया कि आगे से वो ऐसा नहीं करेंगे.


ट्रैफिक पुलिस की भी लापरवाही
भले ही इस कट को लोगों ने बनाया हो लेकिन इसमे PWD के साथ- साथ ट्रेफिक पुलिस की भी बड़ी लापरवाही नज़र आती है. सवाल उठता है कि आखिर इस कट को बंद क्यों नही किया गया है. जिसके कारण लोग जानबूझकर गलती करने पर मजबूर हैं, गलती उन लोगों की भी है जोकि जान जोखिम में डाल यहां से निकल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details