दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi Budget 2023: सदर बाजार के व्यापारियों ने जताई नाराजगी, कहा- बजट पूरी तरह से नाकाम

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को अपना 9वां बजट पेश किया. इसके बाद विभिन्न वर्ग के लोगों की प्रतिक्रियाएं लगातार सामने आ रही हैं. इसी क्रम में सदर बाजार के व्यापारियों ने भी बजट को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट में उनका ख्याल नहीं रखा गया है. इस बारे में ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

By

Published : Mar 23, 2023, 1:31 PM IST

sadar bazar businessman reaction on Delhi Budget
sadar bazar businessman reaction on Delhi Budget

परमजीत सिंह 'पम्मा', चेयरमैन, व्यापारी एसोसिएशन

नई दिल्ली:दिल्ली का बजट पेश होने से पहले सदर बाजार के व्यापारियों को काफी उम्मीदें थी. लेकिन बजट पेश होने के बाद व्यापारियों में नाराजगी है. इसे लेकर जब व्यापारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बजट व्यापारियों के हक में नहीं है और उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया.

दरअसल बजट से पहले फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा कई मांगें की गई थी, जिसमें मुख्य तौर पर लाइसेंसिंग व्यवस्था में सुधार की मांग को सरकार द्वारा तवज्जो दिए जाने की बात कही गई थी. लेकिन बजट पेश होने के बाद यहां के व्यापारी, पूरी तरह से निराश हो गए. उनका कहना है कि सरकार का यह बजट व्यापारियों के लिए बिल्कुल नाकाम साबित हुआ है. सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह 'पम्मा' ने कहा कि, इस बजट से व्यापारियों को उम्मीद थी की सरकार उनके लिए किसी राहत पैकेज की घोषणा करेगी. साथ ही उन्हें यह उम्मीद थी कि, दिल्ली के बाजारों के विकास और बेहतरी के लिए भी कोई घोषणा की जाएगी.लेकिन सरकार की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें-Delhi Budget 2023: पहली बार मनीष सिसोदिया के बिना पेश हुआ बजट, लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि, बजट में सिर्फ खानापूर्ति की गई है और व्यापारियों को कोई फायदा नहीं मिलने वाला. दिल्ली का व्यापार लगातार प्रभावित हो रहा है. व्यापारियों ने यह मांग की थी कि उनके लिए राहत पैकेज लाने के साथ सरकार उनके सामानों के नुकसान होने की स्थिति में बीमा की सुविधा उपलब्ध कराए. साथ ही उन्हें चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराई जाए. लेकिन उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया. परमजीत सिंह ने आगे कहा कि, सरकार ने इन बातों पर चर्चा तक नहीं कि, जिससे यह साफ पता चलता है कि दिल्ली सरकार को व्यापारियों की कोई चिंता नहीं है, जबकि दिल्ली के व्यापारी टैक्स भरकर दिल्ली के राजस्व को बढ़ाते हैं. यह बजट पूरी तरह से नाकामयाब है.

यह भी पढ़ें-Reaction on Delhi Budget: बजट को लेकर आम जनता ने दी अपनी प्रतिक्रिया, यमुना की सफाई को लेकर दिखे नाखुश

ABOUT THE AUTHOR

...view details