दिल्ली

delhi

Delhi Police: होमवर्क पूरा नहीं करने से तनाव में रह रही बच्ची ने छोड़ा घर, पुलिस ने 4 घंटे में खोज निकाला

By

Published : Aug 5, 2023, 11:40 AM IST

पश्चिमी दिल्ली पुलिस ने घर छोड़कर जानेवाली 11 साल की एक बच्ची को सुरक्षित उसके घर तक पहुंचाने में मदद की है. जनकपुरी निवासी बच्ची होमवर्क पूरा नहीं करने से तनाव में चल रही थी, इस कारण उसने घर छोड़ने का फैसला ले लिया. जानकारी मिलते ही पुलिस ने 4 घंटे में ही बच्ची को तलाश लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःराजधानी में दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा दिखा है. दरअसल, 11 साल की एक बच्ची ने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था. इसके कारण वह तनाव में रहने लगी और शुक्रवार को अपना घर को छोड़कर चली गई. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए महज 4 घंटे के भीतर ही बच्ची को ढूंढ लिया.

घटना जनकपुरी इलाके की है. एक 11 साल की बच्ची ने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था. इसके कारण वह टेंशन में रहने लगी और अपना घर छोड़ दिया. इस संबंध में जनकपुरी पुलिस को जानकारी दी गई, जिसके बाद एसएचओ जनकपुरी की निगरानी और एसीपी राजौरी गार्डन के निर्देशन में एक टीम बनाई गई. पुलिस को यह बताया गया कि बच्ची छठी क्लास में जनकपुरी के एक स्कूल में पढ़ती है. जानकारी फौरन कंट्रोल रूम को फ्लैश किया गया, जिससे आसपास के इलाकों के थाने की पुलिस भी इस मामले में नजर रख सके. साथ ही लड़की की फोटो भी सर्कुलेट की गई.

पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, इसके फौरन बाद पुलिस की पांच टीम बनाई गई जो अलग-अलग इलाके में सीसीटीवी फुटेज देखने के साथ-साथ पार्क, हॉस्पिटल, बस स्टॉप, रोड, बस डिपो, मेट्रो स्टेशंस में लड़की की तलाश करने लगी. इस दौरान पुलिस टीम ने डीडीयू हॉस्पिटल, माता चानन देवी हॉस्पिटल, आर्किड हॉस्पिटल, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, दादा देव हॉस्पिटल के साथ-साथ जनकपुरी इलाके के कई पार्कों में लड़की को ढूंढना शुरू किया.

टीम ने इसके साथ ही सीसीटीवी भी तलाश किया. इसी दौरान पुलिस टीम को एक सीसीटीवी में यह बच्ची ऑर्किड हॉस्पिटल के पास देखी गई, जो अकेले पंखा रोड से होते हुए और डाबरी गोल चक्कर होते हुए जा रही थी और लगभग चार घंटे की मेहनत के बाद पुलिस टीम को सफलता मिली और आखिरकार बच्ची दशरथ पुरी मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस वालों को मिली. जब लड़की से घर छोड़कर जाने की बात पूछी गई तब उसने बताया कि उसने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था इसलिए तनाव में उसने घर छोड़ दिया. बच्ची को परिजनों को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः

Delhi Crime: पार्किंग के विवाद में शख्स की पिटाई कर तोड़े दांत, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कमरे में बंद कर महिला ने नाबालिग का युवकों से कराया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी महिला सहित दो युवकों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details