दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 4, 2022, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

राजौरी गार्डन एसडीएम के आदेश पर शोरूम सील

वेस्ट जिला डीएम ऑफिस ने बड़ी कारवाई की है. राजौरी गार्डन स्थित जारा शोरूम को एसडीएम के आदेश पर सील कर दिया गया.

राजौरी गार्डन एसडीएम के आदेश पर शोरूम सील
राजौरी गार्डन एसडीएम के आदेश पर शोरूम सील

नई दिल्ली: कोविड गाइडलाइन्स के उल्लंघन को लेकर वेस्ट डीएम ऑफिस ने बड़ी कारवाई की है. पेसिफिक मॉल स्थित जारा शोरूम को एसडीएम राजौरी गार्डन के आदेश पर सील कर दिया गया.


राजधानी में तमाम बंदिशों के बावजूद कोरोना के मामलों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी तरफ कोरोना और ओमीक्रोन के केस भी बढ़ते जा रहे हैं. अलग-अलग बाजारों और मॉल में दुकानों को खोलने को लेकर ऑड ईवन लागू किया गया है और खास तौर पर दुकान में भीड़ नहीं होने देने की हिदायत दी गई है.

एसडीएम के आदेश पर शोरूम सील

बावजूद इसके कई इलाकों में लापरवाही देखी जा रही है. ऐसे में वेस्ट जिला प्रशासन की तरफ से सख्ती बढ़ती जा रही है. इसी के तहत जब राजौरी गार्डन के एसडीएम आशीष कुमार, नायब तहसीलदार और चीफ वार्डन सतविंदर पुरी और सिविल डिफेंसकतमियों टीम के साथ सुभाष नगर स्थित पेसिफिक मॉल पहुंचे तो वहां एक नामी शोरूम जारा में सेल लगी हुई थी.

वहां काफी भीड़ देखी गई. इस दौरान सोशल डिस्टेंस के नियम का उल्लंघन भी हो रहा था. इस दौरान एसडीएम की मौजूदगी में इस बड़े शोरूम को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया. इसके बाद एसडीएम आशीष कुमार की टीम मॉल के अलग-अलग हिस्से में जाकर लोगों को ना सिर्फ कोविड गाइडलाइन्स का पूरी तरह से पालन करने की हिदायत दी बल्कि किसी भी संशय की स्थिति को लेकर उनकी समस्याओं को भी सुना और आशंकाओं को भी दूर किया.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, सरकारी कर्मचारी करेंगे घर से काम, जानिए और क्या होंगी पाबंदी

जानकारी के अनुसार, इस मॉल में एक ही दुकानदार की कई दुकानें एकसाथ हैं. ऐसे दुकानदारों को यह संशय था कि क्या ऑड ईवन के तहत वह अपनी तीनों दुकानों को खोल सकते हैं उन्हें जिला कार्यालय की तरफ से सख्त हिदायत दी गई कि ऑड ईवन के तहत तीनों दुकानें एक दिन बंद रहेगी और अगले दिन तीनों ही दुकानें खुलेंगी.


दरअसल इस मॉल में कोविड-नियमों के उल्लंघन को लेकर एसडीएम ऑफिस को शिकायतें भी मिल रही थी, जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई, राजधानी में जिस तरह से कोरोना और ओमीक्रोन के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं. ऐसे में सिर्फ प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं बल्कि यह आम लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वह कोविड-गाइडलाइन्स का पालन करें तभी कोरोना और ओमीक्रोन की तेज रफ्तार को रोका जा सकता है और लोग इस से बच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details