दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: प्रदूषण रोकने के लिए PWD सड़कों पर करवा रहा पौधारोपण

दिल्ली में जैसे ही अनलॉक का दौर शुरू हुआ सड़कों पर गाड़ियां दौड़ना शुरू हो गई. जिसके बाद से दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा में बढ़ोतरी आने लगी. जिसे देखते हुए आज पीडब्ल्यूडी प्रशासन की ओर से दिल्ली के केशवपुर इलाके में सड़कों के बीच में बने डिवाइडर के ऊपर नए पौधे लगाने के लिए गड्ढा खोदने का काम शुरू हो चुका है.

By

Published : Jul 25, 2020, 12:54 PM IST

PWd starts plantation work
सड़कों पर पौधे लगाने की तैयारी

नई दिल्ली: राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को मात देने के लिए और लोगों को शुद्ध वातावरण मिल सके इसके लिए पीडब्ल्यूडी प्रशासन ने दिल्ली के केशवपुर इलाके के डिवाइडर में पौधे लगाने के लिए गड्ढा खुदवाने का काम शुरू कर दिया है. जल्द ही डिवाइडर के बीच में नए पौधे लगाए जाएंगे.

सड़कों पर पौधे लगाने की तैयारी

लॉकडाउन लगने के कारण दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा में कमी देखी गई थी, लेकिन जैसे ही अनलॉक का दौर शुरू हुआ सड़कों पर गाड़ियां दौड़ना शुरू हो गई. जिसके बाद से दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा में बढ़ोतरी आने लगी.

जिसे देखते हुए आज पीडब्ल्यूडी प्रशासन की ओर से दिल्ली के केशवपुर इलाके में सड़कों के बीच में बने डिवाइडर के ऊपर नए पौधे लगाने के लिए गड्ढा खोदने का काम शुरू हो चुका है. वहीं इन गड्ढों में एक से दो दिन में नए पौधे लग जाएंगे.


बता दें कि लॉकडाउन के बाद फैक्ट्रियां बंद होने से सड़कों पर वाहनों की संख्या में कमी होने और उत्पाद कार्य बंद होने के कारण प्रदूषण में काफी कमी आई थी लेकिन अनलॉक में उद्योगों के शुरू होने और सड़कों पर गाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी होने के कारण प्रदूषण का लेवल फिर से बढ़ने लगा है.

वहीं इन पौधों को लगाने के बाद जहां एक तरफ सड़कों के बीच में बने डिवाइडर पर पौधे लग जाने के बाद सड़कों की सुंदरता में तो चार चांद लग ही जाएंगे. वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण में भी कमी आएगी. जिससे लोगों को शुद्ध वातावरण मिल सकेगा और प्रदूषण से बचाव भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details