दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

2 वर्करों की मौत के बाद हुआ प्रदर्शन, मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग

केशवपुर के दिल्ली जल बोर्ड ट्रीटमेंट प्लांट ऑफिस पर रविवार शाम को वर्करों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने सीवर सफाई के दौरान अपने दो साथियों की मौत पर ये धरना किया. इस दौरान बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर उनका समर्थन करने पहुंचे. उन्होंने दिल्ली सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया.

protest of workers at delhi jal board treatment office in delhi
2 वर्करों की मौत के बाद हुआ प्रदर्शन

By

Published : Feb 2, 2020, 10:45 PM IST

नई दिल्ली:वेस्ट दिल्ली के केशवपुर के दिल्ली जल बोर्ड ट्रीटमेंट प्लांट ऑफिस पर रविवार शाम सैकड़ों वर्करों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जल बोर्ड के साथ-साथ दिल्ली सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. दरअसल ये अपने दो साथियों की मौत पर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे.

2 वर्करों की मौत के बाद हुआ प्रदर्शन

30 जनवरी और 1 जनवरी को हुई थी वर्करों की मौत
सीवर सफाई विभाग में एक कंपनी के जरिए कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले वर्करों ने बताया उनके दो साथियों की 30 जनवरी और 1 फरवरी को ड्यूटी के दौरान मौत हुई है. उनके परिवार वालों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए. क्योंकी दोनो की मौत सरकारी काम के दौरान हुई है.

उचित समय पर नहीं मिलती है सेलरी
उन्होंने ये भी बताया कि जिस कंपनी के जरिए वे लोग जल बोर्ड में सीवर साफ सफाई का काम करते हैं, वो कंपनी समय पर उचित सेलरी नहीं देती है. इतना ही नहीं कंपनी की तरफ से कोई आई कार्ड भी नहीं मिला है.

साउथ एमसीडी की मेयर भी पहुंची
इन 2 कर्मचारियों की मौत को लेकर हो रहे प्रदर्शन की जानकारी साउथ एमसीडी की मेयर तक पहुंची तो वे भी मौके पर पहुंच गई और प्रदर्शन करने वाले लोगों से मुलाकात की. उन्होंने उचित कार्रवाई के लिए मदद करने का भरोसा भी दिलाया.

राजीव बब्बर ने लगाया घोटाले का आरोप
इस दौरान प्रदर्शन कर रहे वर्करों से मिलने पहुंचे राजीव बब्बर ने कहा की दिल्ली सरकार का ये घोटाला साफ-साफ दिख रहा है. क्योंकि जिस कंपनी को उन्होंने ठेका दिया है उस कंपनी ने वर्करों के साथ ज्यादती की जा रही है, न पीएफ कट रहा है और न ही प्रूफ दिया जा रहा है. इस पर जांच होनी चाहिए हम इस मामले में वर्करों के साथ हैं. और न्याय नहीं मिला तो धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details