दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारका में जाम से कारोबार हो रहा ठप! पूरे दिन जाम में फंसे रहते है कस्टमर

राजधानी दिल्ली के द्वारका डिस्टिक के नजफगढ़ इलाके के बाजार काफी मशहूर है यहां दूर-दूर से लोग खरीदारी करने आते हैं. परंतु यहां की सबसे बड़ी समस्या फिरनी रोड की है. जहां कस्टमर को जाम में ही फंसा देता है.

By

Published : Apr 2, 2019, 11:42 AM IST

द्वारका में जाम से कारोबार हो रहा ठप!

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के द्वारका डिस्टिक के नजफगढ़ इलाके के बाजार काफी मशहूर है यहां दूर-दूर से लोग खरीदारी करने आते हैं. परंतु यहां की सबसे बड़ी समस्या फिरनी रोड की है. जहां कस्टमर को जाम में ही फंसा देता है. इस वजह से मार्केट के दुकानदारों का कारोबार भी ठप होता नजर आ रहा है और यह उनके लिए सबसे बड़ी समस्या उभरती नज़र आ रही.

द्वारका में जाम से कारोबार हो रहा ठप!


मार्केट के एसोसिएशन प्रधानों ने फिरनी रोड पर यह कहकर ट्रकों की एंट्री रोक दी थी कि इस से नजफगढ़ में लगने वाले जाम में काफी कमी हो जाएगा. लेकिन इससे न कस्टमर को कोई फायदा हुआ और ना ही मार्केट के दुकानदारों का.


भारी वाहनों की लगी नो एंट्री
नजफगढ़ फिरनी रोड पर हादसा बस स्टैंड से नागलोई स्टैंड पर सुबह 7:00 से 8:00 बजे तक भारी वाहनों की नो एंट्री रहती है. हालांकि ढांसा बस स्टैंड से नागलोई स्टैंड तक रोजाना सुबह 7:30 बजे के आसपास गोदाम के सामने ट्रक आदि खड़े रहते हैं. इन ट्रकों में लकड़ी के गेट लोहे के गार्डर, सरिए, सिलपत्थर आदि की लोडिंग और अन होल्डिंग हो रही होती है. ऐसे में इस नो एंट्री की वजह से यहां ट्रक बस जाते हैं.इस दौरान यहां कलक्टर स्कूलों की बसें और ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी ट्रैफिक का भी सामना करना पड़ता है. और वही लोगों का कहना है कि सही मैनेजमेंट से ही समस्या को सुलझाया जा सकता है.


वही नजफगढ़ मार्केट के प्रधान सुरेंद्र छिल्लर का कहना है, कि हमारे फिरनी रोड में सारा दिन जाम लगा रहता है. जिस वजह से हमारे यहां अंदर जो बाजार है.उसमें कारोबार भी ठप होता नजर आ रहा है. क्योंकि कस्टमर पूरा दिन जाम में फंसे रह जाते हैं जिस वजह से वह मार्केट में नहीं आ पाते. ऐसे में इस व्यवस्था को मैनेज करने की जरूरत है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details