दिल्ली

delhi

Delhi Power Cut: नांगल राया गांव में बिजली कटौती ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

By

Published : Apr 22, 2023, 6:48 PM IST

गर्मी में बिजली कटौती लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. दिल्ली के नांगल राया गांव में लगातार बिजली की कटौती की जा रही है. इससे लोगों के काम प्रभावित हो रहे हैं.

बिजली कटौती ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
बिजली कटौती ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

बिजली कटौती ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ बिजली कटौती से भी लोग बेहाल होने लगे हैं. नांगल राया गांव में पिछले 10 दिनों से बिजली कटौती से लोग परेशान हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि केजरीवाल सरकार बिजली को लेकर तमाम तरह के दावे करती है. बावजूद उसके नांगल राया गांव में लगातार बिजली की कटौती की जा रही है. लोगों ने कहा कि अप्रैल में जब बिजली का ये हाल है, तो मई-जून में क्या होगा.

नांगल राया गांव लोगों ने कहा कि बिजली जाने का कोई तय वक्त नहीं है. कभी भी चली जाती है और फिर कभी 1 घंटे में तो कभी डेढ़ घंटे में आती है. सबसे परेशानी वाली बात यह है कि बिजली शाम और रात में कटती है. इस वजह से लोगों की परेशानियां और बढ़ जाती है. दरअसल, इस इलाके में सीवर डालने का काम चल रहा है. इस वजह से पूरे इलाके की गली खोद दी गई है. शाम के वक्त या रात में जब बिजली चली जाती है, तो लोगों का यहां से पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है. कई बार तो अंधेरे होने की वजह से लोग गिरे भी हैं, और उन्हें चोट भी आई है.

ये भी पढ़ें:Delhi High Court: कोर्ट की अवमानना मामले में फंसे दिल्ली के मुख्य सचिव सहित तीन अधिकारी

बिजली मंत्री आतिशी ने दिल्लीवालों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की बात कही थी. बावजूद उसके बिजली की कटौती जारी है. ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि ऐसी फ्री बिजली का क्या फायदा. उन्हें फ्री बिजली नहीं चाहिए. बिजली के पैसे देने के लिए तैयार हैं, लेकिन बिजली 24 घंटे चाहिए. लोगों का कहना है कि हरेक के घर में इनवर्टर नहीं है. ऐसे में जब लाइट जाती है तो घरों में पढ़ने वाले बच्चे को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उनकी पढ़ाई बाधित होती है, इसलिए यहां के लोग जली कटौती को रोकने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Satyapal Malik Controversy: गिरफ्तारी देने थाने पहुंचे मलिक, दिल्ली पुलिस बोली- घर जाइए, जानें पूरा विवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details