दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

फिर मंडराने लगा DTC कॉलोनी के सैकड़ों परिवारों पर बेघर होने का खतरा

हरिनगर इलाके में DTC कॉलोनी के सैकड़ों परिवारों पर घर छिनने का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है. इस समस्या को लेकर DTC कॉलोनी के लोगों ने इलाके की AAP विधायक राजकुमारी ढिल्लो के घर के बाहर कैंडल मार्च निकाला.

By

Published : Oct 22, 2021, 1:50 PM IST

candle march
candle march

नई दिल्ली:एक बार फिर DTC कॉलोनी के लोगों को आशियाना छिनने का खौफ सताने लगा है. इससे पहले साल भर पहले भी दिल्ली सरकार से नोटिस मिलने के बाद सैकड़ों परिवारों पर घर छिनने का खतरा मंडराने लगा था. जिसके बाद लोगों ने अपना घर बचाने के लिए दिल्ली सरकार से गुहार लगाई थी. AAP विधायक के नेतृत्व में यहां के लोगों ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन से मुलाकात की तो सत्येंद्र जैने ने उन्हें घर खाली नहीं कराने का आश्वासन दिया था. एक साल बाद अब फिर वही खतरा मंडराने लगा है.

घर छिनने के संकट को लेकर DTC कॉलोनी के लोग विधायक के दफ्तर पहुंचे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हुई. जिसके बाद लोग अलग तरह से घर खाली कराने के फैसले का विरोध करते हुए गुलाब का फूल ऑफिस में देकर वापस आ गए. बाद में लोग विधायक से मिलने की उम्मीद में उनके घर पहुंचे, लेकिन विधायक लोगों से नहीं मिलीं. जिसके बाद फरियादियों ने कैंडल मार्च निकाला और विधायक के घर के बाहर कैंडल जलाया.

विधायक के घर के बाहर कैंडिल मार्च

ये भी पढ़ें: डीटीसी कॉलोनी के लोगों को दिल्ली सरकार ने दी राहत, नहीं छोड़ना पड़ेगा मकान

अब DTC कॉलोनी के लोग इस बात को लेकर परेशान हैं, कि आखिर दिल्ली सरकार से आश्वासन मिलने के बाद दोबारा उनके आशियाने उजाड़ने का फैसला क्यों किया गया? उस वक्त उन्हें यहीं बसाने का भरोसा दिया गया था. तब दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन से मिलने के बाद इस कॉलोनी के लोगों ने इलाके की विधायक का जोरदार स्वागत किया था और AAP विधायक राजकुमारी ढिल्लो इन परिवारों के आशियाने बचाने का श्रेय लेते हुए इनकी खुशियों में शरीक होकर खूब झूमी थीं. उस वक्त सरकार के इस फैसले और विधायक की कोशिशों की हर ओर चर्चा होने लगी थी.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details