दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हरी नगरः बीई ब्लॉक में समस्याओं से जूझ रहे लोग

हरी नगर विधानसभा के बीई ब्लॉक में ईटीवी मोहल्ला कार्यक्रम के तहत ईटीवी भारत की टीम पहुंची. जहां लोगों ने बताया कि यहां जगह-जगह गंदगी फैली है, पार्कों में बेंच टूट गए हैं. पेड़ों की छंटाई नहीं हो रही है.

By

Published : Dec 29, 2020, 12:29 AM IST

people facing problems in be block hari nagar
बीई ब्लॉक में समस्याओं से जूझ रहे लोग

नई दिल्लीः ईटीवी मोहल्ला का कारवां हरी नगर इलाके में जा पहुंचा और स्थानीय लोगों से बात की. आरडब्ल्यूए से बात करने पर इलाक में कई तरह की संस्याओं का पता चला. जिसके कारण यहां के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. महिलाओं ने जहां पार्क में गंदगी और टूटे हुए बेंच की समस्या बताई, वहीं कुछ लोगों ने पेड़ जो काफी बड़े होकर लोगों के घरों तक पहुंचने लगे हैं, इस समस्या को उठाया.

बीई ब्लॉक में समस्याओं से जूझ रहे लोग

लोगों ने कहा कि पेड़ों की छंटाई नहीं होने के कारण टहनियां कई बार लोगों की कार और स्कूटी पर गिरते हैं, जिसके कारण उनका नुकसान होता है. लोग इस बात से डरे रहते हैं कि कहीं किसी के ऊपर पेड़ ना गिर पड़े. लोगों का कहना है कई बार शिकायत के बावजूद पेड़ों की कटाई-छंटाई नहीं होती. वहीं आरडब्ल्यूए से जुड़े लोगों ने कहा कि मुख्य सड़क पर बिजली के खंभे नहीं लगे होने के कारण रात को अंधेरा रहता है, जिससे महिलाओं और बुजुर्गों को परेशानी होती है.

'शिकायत के बाद भी समाधान नहीं'

लोगों ने लिखित शिकायत भी की हुई थी, बावजूद इसके ना ही खंभा लगा और ना ही लाइट. वहीं कॉलोनी की एक मुख्य समस्या यूजीआर की बदहाली भी है. क्योंकि उसी यूजीआर से कॉलोनी के घरों में पानी आता है और लोगों का आरोप है कि इसकी मरम्मत के लिए पूर्व विधायक को भी लिखा था. वर्तमान विधायक को भी लिखित में दिया, लेकिन अबतक कुछ हुआ नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details