दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ज्यादा रूम रेंट वसूल रहा था हॉस्पिटल, स्वास्थ्य विभाग ने थमाया नोटिस

एक तरफ करोना जहां चरम पर है वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों में लोगों की भीड़ लगी है. इस आपदा के समय जिस तरह से निजी अस्पताल लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने में लगे हैं.

notice to a hospital of vikaspuri for taking more rent
निजी अस्पताल पर हो निगरानी

By

Published : May 8, 2021, 1:28 PM IST

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण चरम पर है, वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों में लोगों की भीड़ लगी है. ऐसे में कई ऐसे हॉस्पिटल इस मजबूरी में लूटने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी कड़ी में विकासपुरी विधानसभा इलाके के विकास नगर में ऐसे ही एक हॉस्पिटल आशीर्वाद नर्सिंग होम है. उसपर पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कार्रवाई की गई है.

निजी अस्पताल पर हो निगरानी

आप विधायक महेंद्र सिंह यादव की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग होम पर छापा मारा गया. नर्सिंग होम को नोटिस जारी कर दिया गया. हालांकि इस संबंध में जब नर्सिंग होम से बात करने की कोशिश की गई उसने साफ तौर पर मना कर दिया.

लेकिन इलाके के आप विधायक का कहना है अभी तो स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी हुई है लेकिन जल्द ही वह इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से बात कर और भी सख्त कार्रवाई किए जाने के संबंध में चर्चा करेंगे. उनका कहना है इस मजबूरी में भी यह हॉस्पिटल लोगों से कोरोना के नाम पर पैसे लूट रहा है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली: लगातार चौथे दिन 300 से ज्यादा मौत, 19 हजार से ज्यादा नये मामले आये सामने

महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि यहां रूम रेंट से लेकर इलाज के नाम पर लोगों को जमकर लूटा जा रहा है. यहां इलाज कराने वाले कई लोगों ने उनसे शिकायत की थी कि जितनी सुविधाएं और दवाएं नहीं दी जा रही है. उससे अधिक रूम रेंट वसूला जा रहा.

एक मरीज की पर्ची के अनुसार एक व्यक्ति से 4 दिन का रेंट एक लाख वसूला गया. विधायक के अनुसार ये गलत है जिसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में इस बात की शिकायत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details