दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मानसरोवर गार्डन B Block में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव, नया कंटेनमेंट जोन बनाया

वेस्ट दिल्ली में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. इस वजह से कंटेनमेंट जोन की संख्या भी अलग-अलग इलाकों में लगातार बढ़ती जा रही है. अब मानसरोवर गार्डन के बी ब्लॉक इलाके में एक और नया कंटेनमेंट जोन बन गया. मानसरोवर गार्डन के बी ब्लॉक में 4 से अधिक मरीजों के पॉजिटिव मिलने के बाद बी ब्लॉक के इस इलाके को सील कर दिया गया.

By

Published : Sep 7, 2020, 12:33 PM IST

containment zone west Delhi
वेस्ट दिल्ली कंटेनमेंट जोन

नई दिल्ली:पिछले कुछ दिनों से राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में वेस्ट दिल्ली के इलाके भी इससे अछूते नहीं है. यहां भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. साथ ही बढ़ रहे हैं कंटेनमेंट जोन. अब मानसरोवर गार्डन बी ब्लॉक इलाके में एक और नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

मानसरोवर गार्डन B Block में कंटेनमेंट जोन

रोज बढ़ रहे हैं कंटेनमेंट जोन


राजधानी में एक बार फिर से लगातार कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसी का नतीजा है कि वेस्ट दिल्ली में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. इस वजह से कंटेनमेंट जोन की संख्या भी अलग-अलग इलाकों में लगातार बढ़ती जा रही है. अब मानसरोवर गार्डन के बी ब्लॉक इलाके में एक और नया कंटेनमेंट जोन बन गया.

कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर रोक

मानसरोवर गार्डन के बी ब्लॉक में 4 से अधिक मरीजों के पॉजिटिव मिलने के बाद बी ब्लॉक के इस इलाके को सील कर दिया गया. अब ये इलाका अगले आदेश तक सील ही रहेगा. साथ ही सख्ती के तहत अगले आदेश तक इस इलाके से कोई भी बाहर नहीं जा सकता. ना ही इस इलाके में बाहर से कोई आ सकता है. अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता, तो उस पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि लोगों के किसी भी तरह की मदद के लिए कंटेनमेंट जोन के बाहर सिविल डिफेंस कर्मी तैनात किए गए हैं. जो लोगों की किसी भी जरूरत के वक्त उनकी मदद करेंगे.

सबकुछ खुला, खतरा बढ़ा



पिछले कुछ दिनों में जब से साप्ताहिक बाजार के साथ-साथ कुछ बाकी चीजों को खोला गया है. उसके बाद ये साफ तौर पर नजर आ रहा कि कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में इजाफा होना शुरू हुआ है. ये एक बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहा है. ऐसे में हर किसी को सावधान रहना चाहिए. तभी इस से बचाव संभव है खास तौर पर वेस्ट दिल्ली में लगातार मरीज बढ़ने से कंटेनमेंट जोन भी बढ़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details