दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हरि नगर विधानसभा के शिव नगर में बनाया गया कंटेनमेंट जोन, इलाका सील

वेस्ट दिल्ली के हरि नगर में शिव नगर इलाके में 4 से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं. जिसके कारण इलाके को सील करके कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. यहां कुछ घरों को सील कर दिया गया है.

By

Published : Aug 30, 2020, 10:55 AM IST

new Containment Zone created in Shiv Nagar
शिव नगर में बनाया गया कंटेनमेंट जोन

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली के हरि नगर इलाके में एक और कंटनेमेंट जोन बनाया गया है.

शिव नगर में बनाया गया कंटेनमेंट जोन

वेस्ट दिल्ली में एक और कंटेनमेंट जोन

वेस्ट दिल्ली की हरि नगर विधानसभा में शिव नगर इलाके में 4 से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं. जिसके कारण इलाके को सील करके कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. यहां कुछ घरों को सील कर दिया गया है. दरअसल जिला प्रशासन को जानकारी मिली थी कि यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं. जिसके बाद सिविल डिफेंस कर्मियों की टीम ने आकर घरों को सील कर दिया.

कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है. ये राजधानी के लोगों को परेशान करने वाली खबर है, क्योंकि पिछले काफी दिनों से राजधानी में ना सिर्फ पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही थी. बल्कि मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत भी काफी बढ़ गया था, लेकिन एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने से सरकार के साथ-साथ आम लोगों की नींद उड़ी हुई है.

बढ़ती संख्या से लोग डरे

जिन घरों को सील कर दिया गया है. वहां के लोग अगले आदेश तक अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते, ना बाहर से कोई भी व्यक्ति इन घरों के अंदर जाएगा. घर के बाहर दरवाजे पर पीली पट्टी लगा दी गई है. हालांकि, इन लोगों की किसी भी जरूरत के लिए सिविल डिफेंस कर्मी यहां तैनात रहेंगे. किसी भी आपात स्थिति के लिए उन्हें डीएम ऑफिस का नंबर और मेल आईडी भी दिया गया है. ताकि किसी भी परेशानी के वक्त वो मदद ले सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details