दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Metro Malfunction: जनकपुरी से बॉटैनिकल गार्डन रूट पर मेट्रो में आई खराबी, लोगों को झेलनी पड़ी परेशानी

दिल्ली मेट्रो के जनकपुरी से बॉटैनिकल गार्डन रूट पर मेट्रो में बुधवार को खराबी आ गई, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मेट्रो के खराबी की सूचना दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर के दी. अब मेट्रो ने जानकारी दी है कि इस खराबी को दूर कर लिया गया है.

By

Published : May 31, 2023, 11:16 AM IST

Janakpuri to Botanical Garden route
Janakpuri to Botanical Garden route

नई दिल्ली: राजधानी में मेट्रो लोगों की लाइफ लाइन बन चुकी है, जिससे रोज लाखों लोग सफर कर अपने गंतव्य को जाते हैं. लेकिन कभी-कभी इसमें तकनीकी खराबी आना लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है. ऐसा ही कुछ बुधवार को हुआ. दरअसल यहां जनकपुरी वेस्ट से बॉटैनिकल गार्डन मजेंटा लाइन रूट पर मेट्रो में खराबी आ गई, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

इसके कारण सुबह सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिन्होंने समय पर गंतव्य तक पहुंचने के लिए कैब का सहारा लिया. नोएडा क्टर 16 में एक निजी कंपनी में रेणुका ने बताया कि वह रोज करीब 8 बजे घर से निकलती हैं क्योंकि उन्हें 10 बजे से पहले ऑफिस पहुंचना होता है. लेकिन बुधवार को जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन पहुंचने के बाद जब उन्हें मेट्रो में खराबी की बात पता चली तो वे खासा निराश हुईं. उन्होंने कहा कि ऐसे मौकों पर कैब संचालक मनमाना पैसे वसूलते हैं.

वहीं विकास नगर में रहने वाले मोहम्मद जाकिर ने बताया कि वह ग्रेटर नोएडा में नौकरी करता है और जनकपुरी वेस्ट से बॉटैनिकल गार्डन तक मेट्रो में ही सफर करता है. इसके बाद वह ऑफिस की गाड़ी से दफ्तर पहुंचता है. लेकिन मेट्रो में आई खराबी के कारण उसे ऑफिस पहुंचने में देर होगी.

यह भी पढ़ें-Delhi Metro: एयरपोर्ट लाइन पर 'व्हाट्सएप आधारित टिकट सर्विस' सुविधा शुरू, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

इस तकनीकी खराबी की जानकारी डीएमआरसी द्वारा ट्वीट कर दी गई. साथ ही यह भी बताया गया कि दूसरे सभी रूटों पर मेट्रो सेवा सामान्य तरीके से चल रही है. वहीं अब मेट्रो ने एक बार फिर ट्वीट कर बताया कि इस खराब को दूर कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें-जनकपुरी से मजलिस पार्क के बीच होगा मेट्रो निर्माण, डीएमआरसी को भूमि ट्रांसफर की मिली मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details