दिल्ली

delhi

दिल्ली होमगार्ड ने धूमधाम से मनाया 73वां स्थापना दिवस

By

Published : Dec 7, 2019, 8:10 AM IST

राजा गार्डन स्थित होमगार्ड मुख्यालय में 73वें स्थापना दिवस की शुरूआत गेस्ट ऑफ ऑनर से की गई. दिल्ली होमगार्ड परेड के दौरान महिला और पुरुष होमगार्डों की टुकड़ियों ने मुख्य अतिथि दिल्ली होमगार्ड के कमांडेंट बिपिन बिहारी चौधरी को सलामी दी.

होमगार्ड स्थापना दिवस, Home Guard 73rd Foundation Day
होमगार्ड स्थापना दिवस

नई दिल्ली:पश्चिमी दिल्ली के राजा गार्डन स्थित होम गार्ड मुख्यालय में 73वें स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली होमगार्ड के कमांडेंट बिपिन बिहारी चौधरी मौजूद रहे. वहीं इस स्थापना दिवस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में होमगार्डस ने भाग लिया.

होमगार्ड स्थापना दिवस पर की गई परेड

होमगार्ड के कमांडेंट को दी गई सलामी
राजा गार्डन स्थित होम गार्ड मुख्यालय में 73वें स्थापना दिवस की शुरूआत गेस्ट ऑफ ऑनर से की गई. जहां ओपन जीप पर सवार होकर मुख्य अतिथि दिल्ली होमगार्ड के कमांडेंट बिपिन बिहारी चौधरी ने होमगार्ड कैडिट का निरीक्षण किया. वहीं दिल्ली होमगार्ड परेड के दौरान महिला और पुरुष होमगार्डों की टुकड़ियों ने मुख्य अतिथि को सलामी दी. जहां दिल्ली होम गार्ड बैंड की धुनों पर सभी मंत्रमुग्ध हो उठे.

होम गार्डों को किया गया सम्मानित
वहीं अपनी बेहतर सेवा प्रदान करने, बहादुरी दिखाने और अच्छे आचरण स्वरुप कार्य करने के पर कई होम गार्ड कर्मियों को मुख्य अतिथि दिल्ली होमगार्ड के कमांडेंट बिपिन बिहारी चौधरी ने मेडल देकर सम्मानित किया. कमांडेंट ने सभी होम गार्डों को पूरी निष्ठा और कर्तव्य के साथ अपने डियूटी को निभाने की बात कही.

नए होमगार्ड की भर्तियों पर बोले कमांडेंट
साथ ही मीडिया के पूछे जाने पर नए होमगार्ड की भर्तियों को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों के बारे में कहा कि सभी नई भर्तियां नए नियमों के आधार पर की गई है. जिसमें न्यूनतम योग्यता 10वीं है. ऐसे में जो कम पढ़े लिखे थे. उनका चयन नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details