दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शास्त्री नगर: मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का हुआ आयोजन, निशुल्क बांटी गई दवाईयां

दिल्ली के शास्त्री नगर में अखिल भारतीय श्री परमधाम सेवा समिति की तरफ से मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया.जिसमें सैकड़ों गरीब लोगों ने शिविर में जांच कराया. वहीं अनेक प्रकार के रोगों का कैंप भी लगा.

By

Published : Dec 25, 2019, 9:46 PM IST

etv bharat
मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर

नई दिल्ली :दिल्ली के शास्त्री नगर में अखिल भारतीय श्री परमधाम सेवा समिति की ओर से मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर एवं परामर्श कैंप का आयोजन किया गया. इस शिविर में सैंकड़ों गरीब लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित स्वास्थ्य जांच करवा कर इसका फायदा लिया.

श्री परमधाम सेवा समिति की तरफ से मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया.


मुफ्त स्वास्थ्य जांच व रक्तदान शिविर का आयोजन

शास्त्री नगर में अखिल भारतीय श्री परमधाम सेवा समिति द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर एवं परामर्श कैंप व रक्तदान का आयोजन किया गया. इस स्वास्थ्य जांच शिविर में सैकड़ों गरीब लोगों ने अपनी दिक्कतों से संबंधित स्वास्थ्य जांच कराया. और इसका फायदा लिया. वहीं शिविर में आंख, शुगर, ब्लड प्रेशर, ईसीजी के साथ-साथ कई स्वास्थ्य संबंधित जांच कराई गई और निशुल्क दवाइयां भी दी गई.

विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य जांचों का लगा कैंप

इस कैंप में कई प्रकार की स्वास्थ्य जांचों का कैंप लगाया गया. जिसमें थायराइड, आंखें, होम्योपैथी, नाड़ी रोग, मैग्नेटिक थेरेपी, मनोवैज्ञानिक थेरेपी, हड्डियों की जांच, आयुर्वेदिक परामर्श एक्यूप्रेशर, ब्लड प्रेशर और शुगर जैसी कई बीमारियों का उपचार निशुल्क किया गया है. और आगे भी रक्तदान शिविर होता रहेगा.

समाज की भलाई के लिए ऐसा आयोजन होता रहे

अखिल भारतीय श्री परमधाम सेवा समिति के अध्यक्ष निर्भया नंद पूरी ने बताया कि आने वाले समय में समाज की भलाई के लिए ऐसे आयोजन समय-समय पर हर साल करते है. आश्रम के तरफ से हॉस्पिटल भी बनाए गये है. जब भी किसी गरीब व जरूरत मंदों को जरूरत पड़ती है तो हम उसे मदद करते है. हमारें यहां 600 लोगों का चेकप हो जाता है. वहीं डॉ. गंनग राम हॉस्पिटल, लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल और प्राइवेट हॉस्पिटल के भी डॉक्टर निःशुल्क जांच करते है.

लोगों से अपील कि जरूरतमंदों को रक्तदान करें

सभी लोगों को रक्तदान करना चाहिए. इससे किसी की जान बचाई जा सकती है. हॉस्पिटल में भी जरूरतमंदों को रक्तदान कर सकते है. गरीब लोगों को अपने रक्तदान कर सकते है. 50 यूनिट तक हम रक्तदान करते है. हमारे रक्तदान से सैनिक को भी काम देता है. हम सभी युवा से अपील करते है कि आगे बढ़कर ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करे.




ABOUT THE AUTHOR

...view details