दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हरीनगर: कंटेनमेंट जोन नहीं खोले जाने को लेकर लोगों ने जताई नाराजगी

वेस्ट दिल्ली के हरि नगर के ए ब्लॉक को कंनटेंमेंट जोन घोषित हुए 32 दिन बीत गए, लेकिन सील नहीं खुलने से लोगों को परेशानी हो रही है. इसी बात से खफा लोगों ने गलियों में निकल कर प्राशसन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की.

By

Published : Jul 8, 2020, 9:14 AM IST

hari nagar people expressed resentment due to containment zone
हरि नगर कंनटेंमेंट जोन

नई दिल्लीः राजधानी में कोरोना तेज गति से फैलता जा रहा है, इसके कारण कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं. जिससे लोगों की परेशानियां भी बढ़ती जा रही हैं. दरअसल वेस्ट दिल्ली के हरि नगर के ए ब्लॉक को कंनटेंमेंट जोन घोषित हुए 32 दिन बीत गए, लेकिन सील नहीं खुलने से लोग बेहद परेशान हैं.

सील नहीं खुलने से परेशान हैं लोग

लोगों ने बताया कि यहां शुरू में कोविड पॉजिटिव मामले आए थे, लेकिन अब कोई पॉजिटिव भी नहीं है. तब भी प्रशासन इलाके को नहीं खोल रहा है. कंटेनमेंट जोन में फसे लोगों का कहना है कि वे कोरोना से मरे ना मरे बिना काम के यूं ही मर जाएंगे. इसी बात से नाराज लोग गलियों में जमा हो गए और प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई.

वहीं प्रशासन ने बताया कि वे प्रोटोकॉल के तहत इलाके को नहीं खोल रहे हैं. जैसे तय समय सीमा खत्म होगी इस कंटेनमेंट जॉन को खोल दिया जाएगा. प्रशासन का कहना है कि हम लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं कर सकते. अभी फिर से कोविड पॉजिटिव मामले आए, उसके बाद तारीख को आगे बढ़ाया गया.

प्रशासन का यह भी कहना है कि जब लोग ही सहयोग नहीं करेंगे, तो कोरोना का खतरा कैसे कम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी कोविड की टेस्टिंग शुरू हुई है. इस जोन में एक-एक आदमी की टेस्टिंग होगी. अगर उस दौरान कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आता है, तो फौरन इस जोन को खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details