दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मायापुरी के कूड़ेदान में लगी आग, चारों ओर फैला धुआं

दिवाली के मायापुरी में एक कूड़ेदान में आग लग गई. कूड़ेदान में भारी मात्रा में कूड़ा जमा था जिसकी वजह से उसमे आग लगी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग अपर काबू पा लिया. मगर आग लगने की वजह से चारों और वातावरण में काफी धुआं फैल गया था और आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा.

By

Published : Oct 26, 2022, 11:01 PM IST

मायापुरी के कूड़ेदान में लगी आग, चारों ओर फैला धुआं
मायापुरी के कूड़ेदान में लगी आग, चारों ओर फैला धुआं

नई दिल्ली: वेस्ट दिल्ली के मायापुरी इलाके में देर रात एक कूड़ेदान में आग लग गई. दिवाली पर काफी मात्रा में कूड़ा जमा था, इसलिए आग लगते ही तेजी से फैल गई और आग की तेज लपटें वहां से उठने लगी. इस बीच स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को जानकारी दी और मौके पर पहुंची दो फायर टेंडर ने आग पर काबू पाया. लेकिन आग पर काबू पाने के लिए उन्हें भी काफी मशक्कत करनी पड़ी.

हालांकि, सुबह तक आग बुझाने का काम जारी था क्योंकि कूड़े में प्लास्टिक पॉलीथिन और कागज होने की वजह से आग ना सिर्फ तेजी से फैली थी बल्कि कूड़े के ढेर के अंदर तक आग फैल गई थी. फायर ब्रिगेड की टीम सुबह तक बुझाने का प्रयास कर रही थी. जिस तरह से आग फैली उससे चारों और वातावरण में काफी धुआं फैल गया था और आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. लेकिन आसपास रहने वाले लोग काफी देर तक परेशान रहें और वह आग बुझने का इंतजार करते रहे.

मायापुरी के कूड़ेदान में लगी आग

इसे भी पढ़ें:दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में फैक्ट्री में लगी आग

इलाके में एक पुराना कूड़ा घर बना हुआ है, जहां आम दिनों में भी काफी मात्रा में कूड़ा जमा होता है. इलाके के लोगों का कहना है कि दूरदराज के इलाके से भी यहां कूड़ा फेंकने की जगह बना दी गई है, जिसकी कई बार एमसीडी में शिकायत भी की गई. बावजूद इसके इस समस्या का समाधान नहीं हुआ और आज आग लगने की घटना हुई ,जिससे बड़ा हादसा तो फिलहाल नही हुआ. लेकिन आग लगने की वजह से आसपास के क्षेत्र में काफी दूर तक धुआं फैल गया. जब तक यह आग पूरी तरह से बुझ नहीं जाती तब-तक इसको यहां से हटाया भी नहीं जा सकता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details