दिल्ली

delhi

Fire Incident In Delhi: मादीपुर में कुड़े के ढेर मे लगी आग, घरों में धुआं भरने से लोग परेशन

By

Published : Jul 25, 2023, 1:14 PM IST

पश्चिमी दिल्ली के मादीपुर इलाके में कूड़े के ढेर में अचानक आग लग गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मादीपुर में कुड़े के ढेर मे लगी आग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं अलग-अलग इलाकों में लगातार हो रही है. कहीं फैक्ट्री में तो कहीं घर में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है. इसी बीच पश्चिमी दिल्ली के मादीपुर इलाके में झीलवाले पार्क के पास कूड़े के ढेर में अचनाक आग लग गई. इससे काफी मात्रा में निकल रहा धुआं आसपास के लोगों के लिए मुसीबत बन गया है.

यहां कूड़ा काफी दूर तक और काफी मात्रा में फैला हुआ है. उसमें प्लास्टिक और अन्य ज्वलनशील सामान आसपास की फैक्ट्री से फेंका जाता है. इस वजह से आग काफी तेजी से फैलने लगी. साथ ही आसपास का क्षेत्र धुआं से भर गया. आसपास रहने वाले लोगों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इस दौरान सबसे ज्यादा परेशानी हवाओं के चलने से हो रही थी. क्योंकि जब आग की लपटे शांत होने लगी तो काफी मात्रा में धुआं लोगों के घरों में घुस गया. इतना ही नहीं, मुख्य सड़क होने की वजह से लोगों को आवाजाही में भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुड़े के किस हिस्से में किसने आग लगाई है, अभी पता नहीं चल पाया है.

सोमवार शाम लिबासपुर इलाके में पॉलिथीन बनाने की फैक्ट्री में भी भीषण आग लग गई थी. जिसमें एक महिला सहित चार लोग झुलस गए थे. आग इतनी भीषण थी कि उस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को बुलाया गया. कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. पिछले एक सप्ताह में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में चार घटनाएं हो चुकी है.

ये भी पढ़ें :Delhi Fire: बाराखंबा रोड के DCM बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details